Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Communal riot plot: हिंदू संगठनों की रैली पर गोलियां चला दंगे भड़काने की थी साजिश..!

Communal riot plot in indore: digi desk/BHN/ इंदौर शहर में सांप्रदायिक दंगे की साजिश का खुलासा हुआ है। पुलिस ने मास्टर माइंड अल्तमश खान सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित मंगलवार को निकली हिंदू संगठनों की रैली में गोलियां चलाने की तैयारी कर रहे थे। आगजनी और हमला भी करने वाले थे। यह खुलासा आरोपितों से जब्त मोबाइल के रिकवर डाटा से हुआ है। पुलिस ने धारा 153, 153(बी), 505, 201, 34 के तहत केस दर्ज किया है। अल्तमश तालिबानी सोच का है। डीआइजी मनीष कपूरिया के मुताबिक, अल्तमश खान छेड़छाड़ के आरोपित तसलीम उर्फ अस्लीम चूड़ीवाला से हुई मारपीट के बाद सक्रिय हुआ था। उसने वाट्सएप पर ‘सिक्युरिटी’ नाम से एक ग्रुप बनाया।

उसने आरोपित मोहम्मद इमरान अंसारी उर्फ मुनाजिर, जावेद खान और सैयद इरफान अली के साथ मिलकर तय किया कि हिंदू जागरण मंच की रैली में एक व्यक्ति प्रवेश करेगा और गोलियां चलाकर भीड़ तितर-बितर कर देगा। इससे शहर में दंगा भड़क जाएगा और वे मारकाट मचा देंगे। पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी के मुताबिक, आरोपित सीरियल हमले और दंगे का मन बना चुके थे। इतनी घटनाएं करते कि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती और पुलिस संभालते-संभालते परेशान हो जाती। एक जगह स्थिति नियंत्रित होती तो दूसरी जगह आगजनी, हमला शुरू कर देते।

भीम आर्मी के फर्जी मैसेज से उन्मादियों तक पहुंची पुलिस
मंगलवार को जब जागरण मंच ने डीआइजी कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी तो अल्तमश ने फर्जी संदेश प्रसारित करने शुरू कर दिए। एक संदेश में लिखा कि हिंदू संगठनों के विरोध में भीम आर्मी भी रीगल तिराहा पहुंच रही है। इसके बाद एएसपी (पूर्वी) राजेश रघुवंशी सक्रिय हुए और अल्तमश तक पहुंच गए। पाकीजा कालोनी के पास से उसे हिरासत में लिया तो कुछ संदिग्ध संदेश डिलीट मिले। डाटा रिकवर करने पर पता चला कि वह जावेद खान, सैयद इरफान अली व इमरान अंसारी से संपर्क में था और हमले व दंगे की बातें कर रहा था। पुलिस ने तीन अन्य को पकड़ा तो उनके मोबाइल में बातचीत के मैसेज डिलीट मिले।

भगवा लव ट्रैप ग्रुप पर तालिबानी फरमान सुनाता था अल्तमश

आरोपित अल्तमश ने लव जिहाद के विरोध में ‘भगवा लव ट्रैप’ के नाम से वाट्सएप पर ग्रुप बना लिया था। इस पर मुस्लिम लड़कियों को बुर्के में रहने, मोबाइल न चलाने जैसी हिदायतें देता था। लड़कियां किससे बात करें यह भी तय कर लिया था।

विदेशी संपर्क और फंडिंग की जांच

पुलिस आरोपितों के विदेशी संपर्कों, काल डिटेल, पारिवारिक पृष्ठभूमि, दोस्तों के साथ बैंक खातों की भी जांच कर रही है। एसडीपीआइ और पीएफआइ जैसे संगठनों से संपर्क की भी पड़ताल कर रही है।

अब मकानों पर चलेंगे हथौड़े, रासुका लगेगी

एएसपी के मुताबिक, आरोपितों की संपत्ति की जांच चल रही है। अवैध निर्माण भी तोड़े जाएंगे। आरोपितों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुए हैं। फिलहाल 30 अगस्त तक रिमांड पर लिया है। चारों पर रासुका भी लगेगी।

About rishi pandit

Check Also

फतेहपुर में हुई बैंक लूट का कुछ ही घंटों में खुलासा, बैंककर्मी ने ही रची थी साजिश

दमोह  मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार देर शाम फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *