Wednesday , May 15 2024
Breaking News

School Reopening Alert: कहीं हम स्कूल खोलने की जल्दबाजी तो नहीं कर रहे, बच्चे बीमार पड़े तो संभाल नहीं पाएंगे- डॉ. त्रेहन 

School Reopening Alert for Corona: digi desk/BHN/ देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। इस बीच, जिन राज्यों में केस कम हो गए हैं वहां नियमों मे ढिल दी जा रही है। कई राज्यों ने 1 सितंबर से स्कूल खोलने की घोषणा भी कर दी है। इस बीच, देश के जाने-माने डॉक्टर और मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा है कि भारत में अब तक बच्चों का टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है। यदि बड़ी संख्या में बच्चे बीमार पड़ जाते हैं, तो हमारे पास उनकी देखभाल के लिए अच्छी सुविधाएं नहीं हैं। हमारी जनसंख्या के आकार को देखते हुए हमें सतर्क रहना चाहिए। स्कूलों को फिर से खोलने के मुद्दे पर उन्होंने सवाल किया कि, क्या हमें अभी और कुछ महीनों के लिए धैर्य रखना चाहिए, टीका बाजार में आने देते हैं और बच्चों का टीकाकरण करवाते हैं और इसके बाद उन्हें स्कूल भेजते हैं? या कि हम किस कारण से स्कूल खोलने की जल्दी में हैं, मुझे नहीं पता? यह देखना होगा कि हमें किन परिस्थितियों में स्कूल फिर से खोलना चाहिए।

कोरोना की तीसरी लहर पर क्या बोले थे डॉ. त्रेहन

इससे पहले देश में कोरोना की तीसरी लहर पर डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा था कि अगर हम इसे कंट्रोल करना चाहें तो सबको अनुशासन में रहना होगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। उनके मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर को कम किया जा सकता है, लेकिन इसका आना तय है।

टीकाकरण पर बोले स्वास्थ्य मंत्री

इस बीच, देश में टीकाकरण के मुद्दे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, देश में COVID19 टीकाकरण के लिए एक व्यापक योजना है। हाल ही में एक दिन में रिकॉर्ड 1 करोड़ टीकों की खुराक दी गई थी। गुजरात दौरे पर आए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि टीकाकरण में और तेजी लाई जा रही है। जल्द देश के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी।

About rishi pandit

Check Also

मौसम विभाग के मुताबिक 19 मई को मॉनसून अंडमान निकोबार में पहुंचने की संभावना

नईदिल्ली देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून इस बार खुशखबरी लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *