Monday , April 29 2024
Breaking News

इस स्टार के बाॅडीगार्ड की कमाई जान आप दंग रह जाएंगे, Amitabh के बाॅडीगार्ड से भी ज्यादा सैलरी

Amitabh bachchan bodyguard: digi desk/BHN/ फेमस बाॅलीवुड स्टार को जब हम अक्सर कहीं देखते हैं, तो उनके साथ एक लंबा-चौड़ा 6 फिट का व्यक्ति भी देखते हैं। यह उनके बाॅडीगार्ड होते हैं। बाॅलीवुड स्टार के ऐसे बुहुत से बाॅडीगार्ड हैं, जो अब पहचाने जाने लगे हैं। सलमान खान से लेकर शाहरूख खान या फिर अमिताभ बच्चन जैसे बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ को हम अक्सर बाॅडीगार्ड से घिरा हुआ देखते हैं।

जब भी भीड़-भाड़ वाले इलाके में इन स्टार्स को आना-जाना होता है तो ये बाॅडीगार्ड सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक घेरा बनाकर चलते हैं, और भीड़ को उनसे दूर रखते हैं। फैंस द्वारा बहुत से बाॅडीगार्ड को उनके फेस व नाम से भी अब पहचाना जाने लगा है। सलमान खान के बाॅडीगार्ड शेरा से लेकर अमिताभ बच्चन के जितेंद्र शिंदे तक इन जाने पहचाने चेहरों को हम सभी ने कई मौकों पर देखा है। लेकिन आज हम आपसे इन बाॅडीगार्ड की सैलरी के बारे में चर्चा करने वाले हैं। इनकी सैलरी जानकर आप भी दंग रह जाएंगे तो चलिए जानते हैं इन बाॅडीगार्ड की सैलरी कितनी है?

Amitabh Bachchan के बाॅडीगार्ड की कमाई

बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जी का रूतबा आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक में भी विख्यात है। ऐसे में उनका बाॅडीगार्ड होना कोई हंसी खेल नहीं है। बिग बी के बाॅडीगार्ड की अगर बात करें तो जितेंद्र शिंदे इनके अंग रक्षक के रूप में सदा इनकी रक्षा करते हुए देखे गए हैं। जितेंद्र को अक्सर कार्बाइन गन पकड़े अमिताभ बच्चन की सुरक्षा करते हुए देखा जा सकता है।

शिंदे खुद की एक सुरक्षा एजेंसी चलाते हैं, लेकिन बच्चन जी को वह खुद व्यक्तिगत रूप से सुरक्षित रखते हैं। इनकी कमाई की अगर बात करें तो शिंदे सालाना लगभग 1.5 करोड़ रूपये कमाते हैं।

Salman Khan का बाॅडीगार्ड की कमाई

बाॅलीवुड के सल्लू भाई के नाम से ही फिल्म हिट हो जाती है। ऐसे में सलमान खान के साथ अक्सर उनके बाॅडीगार्ड शेरा को भी देखा जा सकता है। शेरा अक्सर मीडिया से भी रूबरू हुए हैं। सलमान खान की फिल्म बाॅडीगार्ड में एक कैमियों मे भी शेरा की झलक दिखाई दी थी। इनकी कमाई की अगर बात करें तो इन्हें सालाना 2 करोड़ रूपये भुगतान किया जाता है। इन्हें हमेशा भाईजान की परछाईं की तरह देखा गया है।

Shahrukh Khan के बाॅडीगार्ड की कमाई

अक्सर हम सभी ने शाहरूख खान के साथ एक 6 फीट लंबे-चौड़े व्यक्ति को देखा है। ये वही व्यक्ति है जो भीड़ को शाहरूख से अलग रखता है। यह बाॅडीगार्ड के रूप में हमेशा शाहरूख खान के साथ रहता है।

किंग खान के बाॅडीगार्ड की अगर बात करें तो रवि लगभग 10 सालों से ज्यादा इनके साथ हैं। वहीं अगर रवि की कमाई कीबात करें तो यह हर साल 2.7 करोड़ रूपये कमाते हैं। आपको शायद जानकर हैरानी होगी लेकिन यह वही बाॅडीगार्ड है, जिसे बाॅलीवुड में सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है।

 

About rishi pandit

Check Also

कृष्णा मुखर्जी के आरोपों पर मेकर ने एक पोस्ट शेयर कर सभी के सामने रखा अपना पक्ष

मुंबई सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ से घर-घर में मशहूर होने वाली एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *