Saturday , May 4 2024
Breaking News

Plane Hijack in Kabul: काबुल एयरपोर्ट से प्लेन हाईजैक हुआ या चोरी? यूक्रेन के सनसनीखेज दावे पर सस्पेंस!

Plane Hijack in Kabul: digi desk/BHN/ काबुल एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी के बीच यूक्रेन के एक मंत्री ने सनसनीखेज दावा किया है। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के एक विमान को अज्ञात लोगों ने अगवा कर लिया है। यह विमान यूक्रेन के लोगों को निकालने के लिए अफगानिस्तान पहुंचा था। उनका कहना है कि विमान को ईरान की तरफ ले जाया गया है। बहरहाल, ईरान की ओर से कुछ नहीं कहा गया है। विदेश मंत्री येवगेनी येनिन के मुताबिक, अपहरणकर्ता हथियारों से लैस थे। उनके पास यह जानकारी नहीं है कि विमान का क्या हुआ और उनकी सरकार विमान का पता लगाने के लिए क्या कर रही है। अब तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदार नहीं ली है। हालांकि, यूक्रेन के ही कुछ अन्य अधिकारियों के मुताबिक, विमान के गायब होने या हाईजैक होने की खबर गलत है।

विमान चोरी हुआ या अपहरण?

यह घटना रविवार की है। येवगेनी येनिन के मुताबिक, विमान जब काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने जा रहा था, तभी हथियारबंद लोग उसमें घुसे और वहां से जबरन ले गए। बकौल उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन, पिछले रविवार को हमारे विमान को कुछ लोगों ने हाईजैक कर लिया था। मंगलवार को विमान हमसे चोरी हो गया। इसने काबुल एयरपोर्ट से यूक्रेनियन को एयरलिफ्ट करने के बजाय अन्य लोगों को लेकर उड़ान भरी और ईरान की ओर गया। इसके बाद हमने तीन प्रयास और किए ताकि हमारे लोगों को निकाल सकें, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

ईरान ने कहा, ईंधन भरवाने के बाद कीव के लिए रवाना हो गया

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूक्रेन सरकार विमान वापस लेने के लिए बातचीत कर रही है। विमान की आखिरी स्थिति मसाद (ईरान) बताई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने कहा है कि विमान ने ईंंधन भरवाने के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ान भर गया था।

About rishi pandit

Check Also

कनाडा में एक साथ टकराई कई गाड़ियां, भारतीय दंपति और उनके पोते की मौत

ओंटारियो कनाडा के व्हिटबी में  हाईवे 401 पर कई वाहनों के बीच टक्कर हो जाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *