Thursday , May 2 2024
Breaking News

Afghanistan Crisis: काबुल से 146 और भारतीय दोहा पहुंचे, जल्द होगी दिल्ली वापसी

Afghanistan Crisis: digi desk/BHN/ ताजा मिली जानकारी के मुताबिक काबुल से और 146 भारतीयों को निकालकर दोहा पहुंचाया गया है। जल्द ही उन्हें वहां से दिल्ली लाया जाएगा। भारत अफगान राजधानी से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के अपने प्रयासों के तहत तीन उड़ानों के जरिए अपने 329 नागरिकों और दो अफगान सांसदों समेत करीब 400 लोगों को रविवार को देश वापस ला चुका है। एक अनुमान के मुताबिक, अफगानिस्तान में करीब 400 भारतीय फंसे हो सकते हैं और भारत उन्हें वहां से निकालने का प्रयास कर रहा है और इसके लिए वह अमेरिका एवं अन्य मित्र राष्ट्रों के साथ समन्वय से काम कर रहा है।

तालिबान को टक्कर

उधर,अफगानिस्तान में तालिबान को टक्कर देने की शुरुआत हो चुकी है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान के लड़ाके पंजशीर घाटी में पहुंच गये हैं, वहीं नॉदर्न अलायंस भी अपने जांबाजों के साथ उनका मुकाबला करने को तैयार है। इस क्षेत्र में तालिबान के लड़ाके आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें अहमद मसूद के लड़ाकों से कड़ी टक्कर मिल रही है। वैसे इससे पहले अलजज़ीरा ने दावा किया था कि मसूद के बेटे ने तालिबान से हाथ मिला लिया है, लेकिन ताजा खबरें कुछ और ही कह रही हैं। पंजशीर घाटी में दोनों गुट जबरदस्त लड़ाई की तैयारी में हैं।

आपको बता दें कि अहमद शाह मसूद ने हमेशा तालिबान से टक्कर ली और अपने जीते-जी कभी भी पंजशीर पर तालिबान का कब्ज़ा नहीं होने दिया। बाद में तालिबानियों ने आत्मघाती हमला कर अहमद शाह मसूद की जान ले ली। अब उनके बेटे अहमद मसूद ने तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है।

About rishi pandit

Check Also

National: अमेरिका में गोल्डी बराड़ के मारे जाने की खबर, सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का था मास्टरमाइंड

Chandigarh goldie brar died in america says sources: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ iपंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *