Saturday , July 6 2024
Breaking News
Three beautiful Indian women with shopping bags at street market

Shopping Month: कार- बाइक से लेकर कपड़ों तक हो रही आफरों की बौछार

Happy Shopping Month:रायपुर। नवरात्रि के शुभारंभ के साथ ही शनिवार से खरीदारी का शुभ महीना शुरू हो गया है। पूरा बाजार भी इसे लेकर तैयार हो गया है और आफरों के साथ ग्राहकों का स्वागत करने के लिए तैयार खड़ा है। कार-बाइक से लेकर कपड़ों और सराफा तक आफरों की बौछार होने वाली है। पंडितों का भी कहना है कि खरीदारी के लिए नवरात्रि के ये नौ दिन विशेष महत्व रखने वाले हैं।

ज्योतिषाचार्य डा. दत्तात्रेय होशकेरे ने बताया कि नवरात्र में तिथि, वार और नक्षत्रों के संयोग से लगभग हर दिन खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त बन रहा है। इन दिनों चार सर्वार्थसिद्धि, एक त्रिपुष्कर और चार रवियोग बनेंगे। साथ सौभाग्य, धृति और आनंद योग भी रहेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश और खरीदी-बिक्री के लिए 22 अक्टूबर को बहुत अच्छा मुहूर्त है। वहीं 19, 25 और 26 अक्टूबर को वाहन खरीदी का विशेष मुहूर्त है। नवरात्रि के हर दिन बनने वाले शुभ योगों में नए कामों की शुरुआत करना श्रेष्ठ माना गया है।

खरीदो कार और जीतो दोपहिया, फ्रिज, वाशिंग मशीन

इन दिनों कार कंपनियां ग्राहकों को रिझाने के लिए आकर्षक स्कीम चला रही हैं। इसके तहत मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए स्क्रैच एंड विन आफर लेकर आई है। इसके तहत उपभोक्ता कोई भी माडल खरीदकर कार के साथ दोपहिया, फ्रिज, वाशिंग मशीन या अन्य उपहार जीत सकते हैं। स्काय आटोमोबाइल्स के संचालक अनिल अग्रवाल ने बताया कि ग्राहक इन आफरों को काफी पसंद भी कर रहे हैं। यह उनके फायदे के लिए है। मारुति सुजुकी के साथ ही हुंडई मोटर्स, फोर्ड इंडिया, रेनाल्ट, टाटा मोटर्स, होंडा कार्स, महिन्द्रा एंड महिंद्रा आदि द्वारा आकर्षक छूट दी जा रही है। कार के साथ ही दोपहिया में भी कम से कम डाउन पेमेंट व कम ब्याज दर पर गाड़ियां उपलब्ध कराई जा रही हैं।

कपड़ों में नई रेंज के साथ ही आकर्षक छूट

कपड़े संस्थानों द्वारा त्योहारी सीजन का ध्यान रखते हुए कपड़ों की नई रेंज लाई गई है। इसके साथ ही कुछ कंपनियों द्वारा ग्राहकों के लिए जींस, टी शर्ट आदि पर 50 फीसद छूट दी जा रही है। इसके साथ ही कुछ कंपनियों द्वारा निश्चित राशि की खरीदारी पर उपहार के रूप में कूपन भी दिए जा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

जांजगीर जहरीली गैस हादसे में मृतकों के परिजनों को विष्णु सरकार ने की 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा

रायपुर जांजगीर-चांपा के बिर्रा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम किकिरदा में 5 लोगों की दम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *