Sunday , April 28 2024
Breaking News

Alert Corona delta variant: अब 132 देशों में फैला कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट, एक सप्‍ताह में दुनिया में आए 40 लाख नए मामले

Corona delta variant: digi desk/BHN/कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट ना केवल नई चुनौती बनकर सामने आया है, बल्कि यह कई देशों में फैल भी चुका है। इसके चलते अब कई देश चिंता में हैं कि इससे कैसे निपटा जाए। संयुक्‍त राष्‍ट्र की स्‍वास्‍थ्‍य एजेंसी विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन का कहना है कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामलों और इससे होने वाली मौतों में तेजी आ रही है जो चिंता का विषय है। डब्‍ल्‍यूएचओ के मुताबिक पिछले सप्‍ताह पूरी दुनिया में कोरोना के 40 लाख नए मामले सामने आए हैं। यह डेल्‍टा वैरिएंट दुनिया के करीब 132 देशों में फैल चुका है। इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं और रिपोर्ट भी हो रहे हैं। संगठन की तरफ से ये भी कहा गया है कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले दो सप्‍ताह में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 20 करोड़ को पार कर जाएंगे।

यूएन स्वास्थ्य एजेंसी के महानिदेशक टैड्रॉस एडहेनॉम घेबरेयसेस ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान जिनेवा में बताया है कि दुनिया में कोरोना संक्रमण के वास्‍तविक मामले अब तक सामने आए मामलों से कहीं अधिक हो सकते हैं। उन्‍होंने अपने इस बयान से इस ओर इशारा किया है कई देश अपने यहां पर आने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों की वास्‍तविक संख्‍या को सामने नहीं ला रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

ईरान और इस्राइल में उलझा रहा अमेरिका, उधर चीन ने की यूएई को जे-20 स्टील्थ लड़ाकू विमान बेचने की बड़ी डील

तेहरान/वाशिंगटन. ईरान और इस्राइल के बीच रहे तनाव ने पूरे पश्चिमी एशिया को दो हिस्सों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *