Sunday , July 7 2024
Breaking News

एसपी ने सुरक्षा को लेकर बैंक मैनेजरों की ली बैठक

 

  • बैठक में दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश
  • कैमरा व सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने पर जोर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नए सभागार में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने बैंको व एटीएम की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए सभी बैंक प्रबंधकों की बैठक लेकर सुरक्षा के मद्देनजर कड़े दिशा निर्देश दिये। इस बैठक में सीएसपी विजय प्रताप सिंह परिहार भी मौजूद रहे।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने शाखा प्रबंधकों से बैंक की सुरक्षा के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

बैठक में बैंक अधिकारियों को बैंक शाखा के प्रवेश द्वार व परिसर के अंदर एवं आवश्यकतानुसार एटीएम के बाहर चहल.पहल वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे और आपातकालीन अलार्म लगाने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही निकटतम थाने के प्रभारी एवं बीट गार्ड से लगातार संपर्क रखने के लिए भी कहा गया है। पुलिस कप्तान ने बैंकों और एटीएम में सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने खासकर आइसोलेटेड एटीएम और बैंक की सुरक्षा की जानकारी और उनकी गूगल स्थिति से संबंधित थानों को सूचित करने के लिए कहा।

बैठक ले रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों को अपने उपभोक्ताओं को फर्जी कॉल के बारे में जागरूक करने के लिए कहा गया। बैंकों के प्रबंधकों से कहा गया कि वे अपने ग्राहकों को बताएं कि बैंक अकाउण्ट,एटीएम,आधार कार्ड लिंक से संबंधित जानकारी पूछे जाने पर वे कोई जानकारी न दें। इसके लिए जागरूकता मुहिम चलाने के निर्देश भी दिये।

पुलिस कप्तान ने यह भी निर्देश दिये कैश मूवमेंट होने पर जानकारी पुलिस को दें साथ ही बैंक में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों एवं स्टाफ का एक रजिस्टर मेंटेन किया जाए जिसमें उनकी निवास की जानकारी फोटो आईडी आदि उपलब्ध हो। बैंकों में संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगाने की बात कही गई। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बैंक व एटीएम के आस-पास संदिग्ध व्यक्तियों के देखे जाने पर वे तत्काल संबंधित थाने में सूचित करें।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *