Wednesday , May 22 2024
Breaking News

भगवान विष्णु के प्रिय अधिकमास का समापन शुक्रवार को

Adhik Maas 2020 इंदौर। तीन साल में एक बार आने वाले भगवान विष्णु का प्रिय 29 दिनी अधिकमास का समापन शुक्रवार को होगा। इस अवसर पर मठ-मंदिर और आश्रमों में आयोजित धार्मिक अनुष्ठानों की पूर्णाहुति होगी। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते सभी आयोजन इसबार सादगी के साथ कोविड-19 के लिए प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के साथ आयोजित किए गए है।

गीता भवन ट्रस्ट के मंत्री राम एरन ने बताया की पुरुषोत्तम मास के निमित आयोजित भागवत पारायण का समापन हवन पूजन के साथ शाम 5.30 बजे होगा। बड़ा गणपति स्थित हंसदास मठ के पं. पवन शर्मा ने बताया कि 31 दिनी भागवत पारायण का समापन होगा।

समापन कार्यक्रम शाम 6.30 बजे महामंडलेश्वर स्वामी रामचरणदास महाराज के सानिध्य में होगा। नेपानिया स्थित इस्कान मंदिर में इसबार सभी आयोजन आनलाइन हुए।स्वामी महामनदास ने बताया पुरुषोत्तम मास के निमित आयोजित नाम संकीर्तन का समापन होगा।

लक्षमी-वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में स्वामी विष्णुप्रपन्नाचार्य महाराज के सानिध्य में प्रतिदिन सुबह 9 से 12 बजे तक हो रहे हवन-पूजन का समापन होगा। पदमावती वेंकटेश देवस्थान ट्रस्ट विद्यापैलेस कॉलोनी के प्रचारप्रमुख नितिन तापडिया का कहना है कि भगवान की महीनेभर तुलस दल से अर्चना पुजारियों द्वारा की जा रही है। इसका समापन अक्टूबर को होगा।

About rishi pandit

Check Also

ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले पहला मंगलवार कब है, इस पूजा विधि से सभी संकटों से मिलेगी निजात

हिंदू नववर्ष का तीसरा महीना ज्येष्ठ माह होता है। इस माह में पड़ने वाले सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *