Sunday , May 19 2024
Breaking News

Ediyurappa Resigns: आंखों में आंसू लिए येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, नए सीएम की रेस में ये नाम

BS Yediyurappa Resigns: digi desk/BHN/ आखिरकार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर ही दिया। बीते दिनों से इसकी अटकलें लगाई जा रही थीं। सोमवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर BS Yediyurappa ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था और इसी मौके पर उन्होंने अपना पद छोड़ने की घोषणा भी कर दी। इस दौरान BS Yediyurappa भावुक भी हुए। उन्होंने आंखों में आंसू के साथ कहा कि मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा और पार्टी को यहां तक पहुंचाया। बता दें, पार्टी आलाकमान भी चाहता था कि BS Yediyurappa पद छोड़ दें। संभवतया इसीलिए उन्हें बीते दिनों दिल्ली बुलाया गया था। अब नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। नए सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिल बीएल संतोष और डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी का नाम लिया जा रहा है।

आगे क्या होगा

  • BS Yediyurappa अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे
  • विधायक दल की बैठक होगी
  • दिल्ली से आए पर्यवेक्षक भी इसमें शामिल होंगे
  • नए सीएम का चयन होगा
  • राज्यपाल नए सीएम को शपथ दिलाएंगे

आज ही पूरे हुए हैं कार्यकाल के 2 साल

येदियुरप्पा ने सोमवार को ही कार्यकाल के 2 साल पूरे किए हैं। इस्तीफे के बारे में उन्होंने रविवार को ही संकेत दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि हम कल (सोमवार) देखेंगे। मुझे अभी तक आलाकमान से कोई सूचना नहीं मिली है। आज रात या कल सुबह तक मुझे पता चल जाएगा। कल हम दो साल की सालगिरह मनाएंगे।

लिंगायत समुदाय कर रहा था येदि का समर्थन 

BS Yediyurappa लिंगायत समुदाय से हैं और लिंगायत समुदाय से जुड़े संत लगातार उनके पक्ष में आवाज उठाते रहे हैं। दो दिन पहले भी इन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था कि यदि येदियुरप्पा का इस्तीफा लिया जाता है तो इससे भाजपा को नुकसान होगा।

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली में स्वाति मालीवाल मामले पर सियासी घमासान, सीएम केजरीवाल आज AAP नेताओं के साथ जाएंगे BJP मुख्यालय

Swati Maliwal News Live: स्वाति मालीवाल मामले पर सियासी घमासान, आज AAP नेताओं के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *