Monday , July 1 2024
Breaking News

Zika Virus: केरल में बढ़ा जीका वायरस का संक्रमण, 38 लोगों के संक्रमित होने की खबर

Zika Virus Update: digi desk/BHN/  केरल में जहां एक ओर कोरोना का खतरा अभी थमा भी नहीं था कि अब जीका वायरस अपने पैर पसार रहा है। जीका वायरस का एक और नया मामला सामने आने पर लोगों की चिंता बढ़ गई है। अब तक राज्य में इस वायरस के संक्रमण के कुल 38 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जार्ज ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जीका वायरस की जांच में तिरूवनंतपुरम के कुलाथुर में 49 वर्षीय एक महिला जीका से संक्रमित पाई गई है। उनके अनुसार इस संबंबध में तिरूवनंतपुरम मेडिकल काॅलेज की विषाणु प्रयोगशाला में परीक्षण किया गया था। उन्होनें बताया कि संक्रमित व्यक्यिों का स्वास्थ्य फिलहाल ठीक है और 8 लोगों का उपचार जारी है, जिनमें 3 गर्भवती महिलाएं शामिल हैं।

बता दें कि राज्य के राजस्व मंत्री के. राजन और स्वास्थ्य मंत्री जाॅर्ज ने संक्रामक रोगों के प्रसार को रोकने और वार्ड स्तर पर साफ-सफाई समितियों को मजबूत करने के लिए एक बैठक का आयोजन भी किया गया था। जाॅर्ज ने बैठक के आद संवाददाताओं से कहा कि ‘‘वायरस के प्रकोप का बस तिरूवनंतपुरम में पता चला है और अब तक किसी अन्य जिले में नहीं।

हमने राज्य भर में जांच बढ़ाने का फैसला किया है।’’ आगे उन्होने कहा कि गर्भवती महिला को बुखार या शरीर पर किसी तरह के चकत्ते होने पर तुरंत जांच करानी चाहिए। जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि सूक्ष्म योजना तैयार कर रोकथाम गतिविधियां बढ़ाई जाएंगी। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दोनों विभागों की गतिविधियों का समन्वय किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी, उन्हें ही कंधा देना पड़ा, होमगार्ड जवान की बेटियों ने चुकाया कर्ज

पटना जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी। उन्हें ही कंधा देना पड़ा। जिन्होंने कभी आंख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *