Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Maharashtra SSC Board Result : आज जारी होगा महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

Maharashtra SSC Board Result 2021: digi desk/BHN/महाराष्ट्र शिक्षा जल्द ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर अपना रिजल्ट जारी कर सकता है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने यह जानकारी दी थी। हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इसके बावजूद कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट कभी भी आ सकता है। विद्यार्थी sscresult.mkcl.org पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यहां 10वीं का रिजल्ट 9वीं और 10वीं के इंटरनेल के नंबरों के आधार पर बनाया जा रहा है। पिछले साल 29 जुलाई के दिन महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। इस दौरान 95.30 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए थे।

24 जून को दी थी जानकारी

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने 24 जून को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कॉलेज कोर्स के फर्स्ट ईयर में एडमिशन को लेकर जानकारी साझा की थी। एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन लिंक और परीक्षा केंद्रों की सूची एसएससी बोर्ड के परिणाम घोषित होने के बाद उपलब्ध होगी। इसी ट्वीट में उन्होंने कहा था कि 10वीं के परिणाम 15 जुलाई के आसपास जारी होंगे।

कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के जरिए मिलेगा एडमिशन

शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया था कि कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्रों को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पास करना होगा। उन्होंने ट्वीट में लिखा था “राज्य बोर्ड के पात्र सभी छात्रों को किसी भी तरह की फीस नहीं देनी होगी, क्योंकि वे पहले ही रद्द एसएससी बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान कर चुके हैं। हालांकि, अन्य बोर्ड के छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा।”

About rishi pandit

Check Also

National: भाजपा नेताओं पर दर्ज 47 मामलों में पुलिस की विस्तृत जांच पर अंतरिम रोक

National cal hc stays further probe in 47 firs against bjp workers in nandigram: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *