Saturday , May 11 2024
Breaking News

प्रधानमंत्री की समझाइश का असर, बैतूल के डुलारिया गांव में 126 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

Mann Ki Baa: digi desk/BHN/बैतूल/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैतूल जिले के आदिवासी बहुल भीमपुर विकासखंड के ग्राम डुलारिया के ग्रामीणों से मन की बात की। गांव के पूर्व सरपंच किशोरीलाल धुर्वे और राजेश हिरावे से चर्चा कर सभी को टीकाकरण की समझाइश दी। इसके बाद ग्रामीणों ने टीकाकरण महा अभियान में बढ़-चढकर हिस्सा लिया। जानकारी के मुताकि शुक्रवार को गांव में मन की बात के कार्यक्रम की रिकार्डिंग के दौरान ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी, उनसे वैक्सीन को लेकर मिली समझाइश के बाद शनिवार 26 जून को गांव के 126 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। रविवार को जब मन की बात का प्रसारण हुआ तो ग्रामीण प्रसन्न हुए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने में प्रशासन के द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अब कोई भी गांव ऐसा नहीं है, जहां के लोगों को टीका नही लगा हो।

प्रधानमंत्री ने दूर किया ग्रामीणों का भ्रम

राजेश हिरावे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि ग्रामीण इंटरनेट मीडिया पर वैक्सीन को लेकर फैल रहे भ्रम की वजह से टीका नहीं लगवा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर यह संदेश आ रहा है कि वैक्सीन लगवाने से बुखार आता है, यहां तक कि मौत भी हो जाती है। प्रधानमंत्री ने राजेश हिरावे से कहा कि आप खुद वैक्सीन लगवाइए और ग्रामीणों के बीच इसको लेकर फैल रहे भ्रम को दूर कीजिए। पीएम ने इसी गांव के किशोरीलाल धुर्वे से भी बात की और उन्होंने भी प्रधानमंत्री को वैक्सीन को लेकर फैल रहे भ्रम की जानकारी दी। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ग्रामीणों को समझाइये और कोई न माने तो मेरा नाम लिजिए और कहिए कि हमारी उनसे बात हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वैक्सीन सुरक्षित है, इसे जरूर लगवाएं।

प्रधानमंत्री से बात करना किस्मत की बात : किशोरीलाल

डुलारिया गांव के राजेश हिरावे और किशोरीलाल धुर्वे ने बताया कि उन्हें पहले तो भरोसा ही नही हुआ कि प्रधानमंत्री मोदी जी हमसे बात कर रहे हैं। उन्होंने टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित किया और हमें भी जिम्मेदारी दी है, उनके आदेश पर सब जुटे हुए हैं। पूरे विकासखंड में लोगों को टीकाकरण के लिए समझाइश देकर शत प्रतिशत टीकाकरण कराएंगे। हम जैसे दूर दराज के गांव में रहने वाले से प्रधानमंत्री ने बात की है यह हमारे लिए किस्मत की बात है।

About rishi pandit

Check Also

80 साल के पिता की बेटों ने कराई शादी, 65 साल की दुल्हन… पत्नी की मौत के बाद खुद को अकेला महसूस कर रहा था बुजुर्ग

अमरावती महाराष्ट्र के अमरावती जिले (Amravati) में अनोखी शादी हुई. यहां 8 मई को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *