Monday , June 17 2024
Breaking News

Budhaditya Yog: सूर्य और बुध मिलकर बना रहे हैं बुधादित्य योग, चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य

Budhaditya Yog Rashi Parivartan:digi desk/BHN/ अंतरिक्ष में जब ग्रह अपनी स्थिति बदलते हैं तो इसका सीधा असर मनुष्य की कुंडली पर पड़ता है और उसकी कुंडली से इसका सीधा असर उसके जीवन को प्रभावित करता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य और बुध बहुत ही जल्द एक ही राशि में आने जा रहे हैं जो कि बहुत ही शुभ माना गया है। बुध और सूर्य की एक ही राशि में आने की स्थिति को ‘‘Budhaditya Yoga’’ कहते हैं। हालाकि कि सूर्य फिलहाल मिथुन राशि में है और 7 जुलाई को बुध भी इस राशि में प्रवेश कर जाएगा और फिर ‘‘बुधादित्य योग’’ का निर्माण होगा। ये बुधादित्य योग कई राशियों की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा। चलिए जानते हैं कि इस योग का असर किन-किन राशियों पर पड़ने वाला है।

मिथुन राशि पर पड़ेगा Budhaditya Yoga का असर

हालाकि सूर्य तो पहले से ही इस राशि में मौजूद है ऐसे में बुध भी 7 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहा है। ऐसा होने पर इस राशि के जातकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। उनके जीवन में सुख-समृध्दि का वास होगा, हर क्षेत्र में कामयाबी के स्तर मे वृध्दि होगी। इन्हे धन लाभ होगा और हर कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। दापंत्य जीवन में सुख-आनन्द की अनुभूति होगी।

तुला राशि पर भी होगा असर

बुध और सूर्य के इस योग से तुला राशि वालों पर भी अच्छा खासा असर देखने को मिल सकता है। इन राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। कार्यक्षेत्र में तारीफें बटोरने के साथ-साथ धन लाभ भी होगा। लेन-देन और निवेश करने के लिए समय बहुत ही शुभ है।

वृश्चिक राशि पर असर

वृश्चिक राशि वाले भी इस योग का फायदा उठा पाएगें। इस योग की वजह से इस राशि के जातकों को धन-लाभ होगा। अगर कहीं निवेश करते हैं तो उसमें भी लाभ होगा। नया वाहन या मकान लेने के योग भी बन रहे हैं। अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे साथ हर जगह आपके कामों की सराहना की जाएगी।

धनु राशि को भी मिलेगा फायदा

बुध्दादित्य योग के फायदों से धनु राशि वाले भी पीछे नहीं रहेगें। इस राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद ही शुभ माना गया है। इन्हें नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

कुंभ राशि

इस योग के बनने के बाद कुंभ राशि के जातकों को भी अच्छा खासा लाभ मिलने वाला है। इस दौरान भागय का पूरा साथ मिलेगा। पैसा, मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में उन्नती होगी। व्यापार और नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होगें। साथ ही परिवार में फैली समस्याओं का अंत होगा।

मीन राशि

बुध्दादित्य योग बनने से मीन राशि वालों के जीवन में जो अब तक आर्थिक समस्या बनी हुई थी अब उसका अंत होगा एवं नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी।

About rishi pandit

Check Also

आज गंगा दशहरा पर सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग: इन राशियों की खुलेगी किस्मत

वृषभ दैनिक राशिफल नौकरी के कई नए अवसर मिलेंगे जो आपको करियर में आगे बढ़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *