Wednesday , June 26 2024
Breaking News

सगी बहनों से की शादी, दूसरी ने कबूल किया इस्लाम, पति ने पड़ोसियों पर लगाया आरोप

Religious conversion in kerala: digi desk/BHN/ केरल के मलप्पुरम जिले में एक शख्स ने शिकायत की है कि उसकी पत्नी और बेटे का पड़ोसियों ने जबरन धर्म परिवर्तित कर दिया। 45 वर्षीय पीटी गिल्बर्ट ने आरोप लगाया कि इस मामले को उठाने पर सीपीएम ने उन्हें निष्कासित कर दिया गया। गिल्बर्ट के अनुसार उनकी 40 वर्षीय दूसरी पत्नी और 13 वर्षीय बेटे को इस्लाम में परिवर्तित किया गया। अब वे कोझीकोड स्थित एक धार्मिक अध्ययन केंद्र थर्बियाथुल इस्लामिक सेंटर में हैं। उन्होंने कहा कि कुछ पड़ोसियों ने धर्म परिवर्तन के लिए पत्नी को 25 लाख रुपये, एक घर और पांच एकड़ जमीन देने का लालच दिया है।

मूल रूप से कन्नूर जिले के इरिट्टी के तीन बच्चों के पिता सीपीएम की निरोलपाल शाखा के सदस्य और सीटू की अंगदीपुरम क्षेत्र समिति के सदस्य थे। वह अपनी दूसरी शादी के बाद कालीकट विश्वविद्यालय परिसर के पास थेनिप्पलम रहने लगे। उन्होंने कहा कि मैंने दो महिलाओं से खुशी-खुशी शादी की, जो की सगी बहनें हैं। मैंने अपनी शादी के चार साल बाद दूसरी बहन के साथ विवाह किया। मैं अपनी दूसरी शादी के बाद थेनहिप्पलम चला गया क्योंकि स्थानीय लोग इसके खिलाफ थे।

गिल्बर्ट स्वीकार किया कि उनकी दूसरी शादी कानूनी नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों पत्नियों के बीच कोई विवाद नहीं था। पीटी ने कहा कि दूसरी पत्नी इस्लाम में परिवर्तित हुई। हर दिन चर्च जाती थी। उन्होंने कहा, ‘मेरी पहली पत्नी और दो बच्चे कोहिनूर में रहते हैं।’ गिल्बर्ट ने आरोप लगाया कि एक बेकरी की दुकान में उसकी पत्नी काम करती थी। उसी शॉप पर एक व्यक्ति और बुशरा नाम की महिला ने पत्नी और बेटे का धर्म परिवर्तन कराया है।

पीटी गिल्बर्ट ने कहा कि मैं एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करता हूं। मेरे काम पर जाने के बाद घर पर मुस्लिम महिलाएं आती थी। गिल्बर्ट कहा, ‘मैंने जिले के एसपी, मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से इस मामले में शिकायत की है।’

About rishi pandit

Check Also

संसद में जय फिलिस्तीन बोलने से ओवैसी की सांसदी पर खतरा? क्या है नियम

नई दिल्ली AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रपति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *