Monday , May 27 2024
Breaking News

Bike लेने की सोच रहे हैं तो 1 जुलाई से पहले लें लें, वरना बढ़ जाएंगे दाम

If you ar thinging of getting bike than take before 1st july:digi desk/BHN/ Bike लेने के लिए अगर आप भी सोच रहे हैं तो अब ज्यादा लेट न करें क्योंकि आपकी लेट-लतीफी आपकी जेब और ढीली कर देगी। दरअसल मंहगाई का असर अब कुछ ही दिनों में बाइक पर भी पड़ने वाला है। लाखों युवााओं की पसन्द हीरो के दामों में बढ़ोत्तरी होने वाली है। जी हां दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प 1 जुलाई 2021 से अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने वाली है। ऐसे में अगर आप भी हीरो की बाइक लेने की सोच रहे हैं तो अब बिलकुल भी देरी न करें। क्योंकि आपकी देरी आपके बजट को बिगाड़ सकती है।

हीरो मोटर काॅर्प का अपने प्रोडक्ट्स में कीमत बढ़ाने को लेकर कहना है कि कच्चे माल और कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण उसे यह निर्णय लेने पड़ रहे हैं। क्योंकि आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कीमतों को बढ़ाना जरूरी हो गया है। ग्राहकों पर इस बढ़ी हुई कीमत का ज्यादा असर न हो इस बात का ध्यान रखते हुए कंपनी लगातार ड्राइव काॅस्ट सेविंग प्रोग्राम को चालू रखेगी। जानकारी के लिए आपको बतादें कि मई 2021 की मासिक बिक्री में 50.83 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं कंपनी का यह भी कहना है कि रक्षाबंधन के मौके पर मांग में बढ़त देखने को मिल सकती है।

कितने बढ़ेंगे दाम

ग्राहक इस बात से चिंतिंत हैं कि हीरो कंपनी अपने प्रोडक्ट्स में कितने रूपए की बढ़ोत्तरी करने वाली है? इस ओर हीरो मोटोकाॅर्प ने अपने दो पहिया माॅडल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को लेकर 1 जुलाई 2021 से 3,000 रूपये तक की बढ़ोत्तरी किए जाने का निर्णय लिया है। कंपनी ने किस बाइक पर कितना दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है इसके बारे में जानकारी नहीं है। उदाहरण के तौर पर हीरो स्प्लेंडर प्लस की शुरूआती कीमत 62,535 रूपये है जो कि जुलाई में इसके दाम बढ़कर 65,535 रूपये तक हो जाएगी। इसी तरह माॅडल के भी रेट बढ़ जाएंगे। इससे पहले भी कंपनी ने अप्रैल 2021 में अपने प्रोडक्ट्स में बढ़ोत्तरी की थी और अब फिर से जुलाई माह में ये निर्णय लिया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

वित्त मंत्रालय की मासिक आर्थिक समीक्षा के मुताबिक भारतीय अर्थव्यवस्था में संगठित क्षेेत्र की हिस्सेदारी बढ़ी

नई दिल्ली कोविड-19 के दौरान उच्चतम स्तर पर पहुंची बेेरोजगारी के बाद इसकी दर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *