Wednesday , April 24 2024
Breaking News

FIR On Ramdev: चिकित्‍सकों पर टिप्‍पणी करना बाबा रामदेव को पड़ा भारी, एफआइआर दर्ज

FIR On baba Ramdev: digi desk/BHN/ रायपुर।चिकित्‍सकों पर योग गुरु बाबा राम देव की विवादित टिप्‍पणी का मामला तूल पकड़ चुका है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा राम देव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पुलिस से की गई शिकायत पर अब कार्रवाई हुई है। रायपुर के सिविल लाइन थाना में गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। एफआइआर होने के बाद बाबा की मुश्किलें बढ़ सकती है।

बाबा रामदेव की टिप्‍पणी पर विवाद हुआ था। आइएमए रायपुर ने सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज कराई की थी। पुलिस ने जांच की थी। जांच के बाद पुलिस ने महामारी एक्‍ट के तहत गैर जमानती धाराओं में एफआइआर दर्ज किया है। बता दें कि आइएमए देशभर में विरोध कर रहा था। इसी तरह रायपुर में भी विरोध हो रहा था। अब बाबा राम देव की मुश्किलें बढ़ सकती है।

बता दें कि राजधानी रायपुर में बाबा रामदेव के खिलाफ पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कई धाराओ में अपराध दर्ज किया है। दरअसल बाबा रामदेव के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डा.राकेश गुप्ता समेत अन्य डाक्टरों ने सिविल लाइन पुलिस थाने में कोरोना संकटकाल में दवाओ को लेकर की गई विवादित टिप्प्णी की शिकायत की थी। इसी शिकायत के आधार पर बाबा रामदेव उर्फ रामकृष्ण यादव के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 186,188,269,270,504,505 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें छत्‍तीसगढ़ एफआइआर को लेकर इस वक्‍त चर्चा में है। पूर्व मुख्‍यमंत्री डाक्‍टर रमन सिंह, भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा सहित कई नेताओं के खिलाफ टूलक‍िट मामले में एफआइआर दर्ज हो चुकी है। पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी। नोटिस तक जारी किया गया। डाक्‍टर रमन सिंह का बयान भी दर्ज हो चुका है।

About rishi pandit

Check Also

पीएम मोदी ने कहा, ”कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी अपराध हो गया है, राजस्थान इसका पीड़ित रहा

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *