Friday , July 5 2024
Breaking News

Satna: कुख्यात इनामी डकैत गौरी यादव की मदद करने वाली महिला को पुलिस ने पकड़ा,कट्टा व कारतूस बरामद 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ तराई अंचल में तेंदूपत्ता तुड़ाई के दौरान सक्रिय डकैतों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीते कई दिनों से इलाके में काम्बिंग सर्चिंग चलाई जा रही थी। इसी सिलसिले में  डकैतों व उनके मददगारों को चुन-चुनकर पकड़ा जा रहा है। पुलिस ने एक बार फिर एक ऐसी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है जो डकैत गौरी यादव गैंग की मददगार थी और उन्हें हथियार से लेकर अन्य सामान उपलब्ध कराया करती थी। पूरे मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार शाम पत्रकारवार्ता में किया। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि थाना प्रभारी धारकुंडी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन से एक महिला को पकड़ा और कड़ी पूछताछ में उसने डकैत गौरी यादव की मददगार होना बताया और उसके निशानदेही पर पुलिस ने कट्टा और कारतूस का जखीरा भी बरामद किया है।

गुड़िया कोल के बारे मे मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस ने बताया कि धारकुंडी थाना प्रभारी उप निरीक्षक आशीष धुर्वे, आरक्षक, अमरेंद्र सिंह, महिला आरक्षक दीक्षा द्विवेदी के द्वारा संदेही महिला की पता तलाश के लिए मझगवां तरफ रवाना होकर पुलिस गिरफ्त के आरोपी दिवाकर उपाध्याय के बयान की जांच करने बांका लुटनी, कोटाकोला, बहिलपुरवा तरफ संदिग्ध महिला गुड़िया कोल एवं डकैत गौरी यादव की  तलाश के लिए डकैत क्षेत्र में सर्चिंग की गई। इस दौरान दौरान एसडीओपी चित्रकूट द्वारा डकैत गौरी यादव को पकड़ने एवं उसकी मदद करने वाले सहयोगियों को पकड़ने के लिए गठित टीम थाना नयागांव उप निरीक्षक आशीष वरकडे एवं अन्य बल के बांका लुटनी के जंगलों में पकड़े गए आरोपित दिवाकर उपाध्याय के बताए अनुसार मुखबीर सूचना पर बांका लुटनी के जंगल पर डकैत गौरी यादव की सहयोगी गुड़िया कोल के बारे मे मुखबिर से सूचना मिली कि गुड़िया कोल एक व्यक्ति के साथ बांका लोटनी के जंगल से मझगवां रेलवे स्टेशन जा रही है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर के बताए स्थान पर घेरा बंदी कर संदेही गुड़िया कोल का इंतजार किया तभी यूपी की तरफ से जंगल के रास्ते एक महिला पुरुष, एक बच्चा लिए हुए दिखाई दिए जो पुलिस को देख कर छुपने लगे जिसे महिला बल के साथ पकड़ा गया।

डकैत गौरी यादव को जंगल में खाना देने जाती थी गुड़िया
पुलिस पूछताछ में नाम पता पूछने पर व्यक्ति अपना नाम भैरम कोल बताया तथा अपनी पत्नी का नाम गुड़िया कोल बताया। दोनों ने बताया कि वे  ग्राम घाटाकोलान थाना बहिलपुरवा जिला चित्रकूट के रहने वाले हैं। दोनों से डकैत गौरी यादव के बारे में जब पूछताछ की गयी तो जो भैरम कोल ने बताया की वह बाहर काम करता है और कभी कभार ही घर आता है। भैरम की पत्नी गुड़िया कोल से महिला पुलिस कर्मियों की उपस्थिती में डकैत गौरी यादव के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया की अपने मोबाइल से गौरी यादव से बात करती है तथा उसके लिए खाना व अन्य सामान लेकर जंगलों में पहुँचाती है। गुड़िया ने पुलिस को बताया कि गौरी यादव एक महीने पहले मिला था जिसको मैं खाना और अन्य सामग्री लेने लुटनी के जंगल में आयी थी तब उसके साथ तीन आदमी और थे उनके पास काफी मात्रा में कट्टा कारतूस था। मैनें चारों को खाना दी थी तब गौरी यादव वहीं लुटनी के जंगल में बने शंकर भगवान के मंदिर से थोड़ी दूर बरा के पेंड के पास गड्डा खोद कर गौरी यादव और मैंने ढेर सारी गोलियां कट्टा, कट्टा रखने का बेल्ट, पट्टा आदि दबा दिया था। महिला ने बताया कि गौरी यादव मुझ पर बहुत विश्वास करता है, वह जब भी इन जंगलों में आता है खाना खाने के लिए मुझे ही फोन करता है। यह बात मेरे पति को नही मालूम है। वह बाहर काम करने जाते हैं। डकैत गौरी यादव ने जो सामान लुटनी के जंगल में छुपा कर रखा था पुलिस ने संदेही गुड़िया कोल के बताए ठिकाने पर खुदाई करने पर अलग अलग रायफलों, कट्टों के कारतूस एवं अन्य सामग्री जब्त किया जाकर गुड़या कोल को गिरफ्तार कर न्यायालय सतना पेश किया।
असलहा बरामद
महिला मददगार की निशानेदी पर पुलिस को 01 नग 12 बोर देशी कट्टा, 104 नग अलग-अलग (बंदूक/कट्टा ) के राउंड, 03 नग राउंड रखने का बेल्ट, 01 नग मोबाइल, 01 नग पहनने के कपड़े शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: आकांक्षी विकासखण्डों में चलेगा 30 सितम्बर तक सम्पूर्णता अभियान

मझगवां विकासखण्ड में हुआ शुभारंभ सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार नीति आयोग द्वारा 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *