Saturday , April 20 2024
Breaking News

Corona delta variant:ब्रिटेन में बढ़ा कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का खतरा, 19 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

Coronavirus delta variant:digi desk/BHN/लंदन/ भारत में भले ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर फिलहाल थम गई हो लेकिन ब्रिटेन में कोरोनावायरस के डेल्टा वेरिएंट का टेंशन लगातार बढ़ते जा रहा है। ब्रिटेन में डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगामी चार सप्ताह के लिए एक बार फिर लॉकडाउन का बढ़ा दिया गया है। 21 जून को लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म हो रही है, उससे पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इन सख्तियों को एक बार फिर से 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

संक्रमण के आंकड़ों का हो रहा विश्लेषण

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमण के डेल्टा वेरिएंट से संबंधित ताजा आंकड़ों का अध्ययन कर रहे हैं मेडिकल व हेल्थ सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों को डर है कि आने वाले कुछ दिनों में डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ सकते हैं। इसलिए एहतियात के तौर पर 19 जुलाई तक चार सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

रविवार को 7490 नए केस और 8 लोगों की मौत

ब्रिटेन में रविवार को कोरोना संक्रमण के 7490 नए केस दर्ज किए गए वहीं 8 लोगों की मौत हो गई। देश में साथ 7 दिन पहले की तुलना में 49 प्रतिशत अधिक मामले दर्ज होने के कारण टेंशन बढ़ रहा है। जन स्वास्थ्य इंग्लैंड (पीएचई) के मुताबिक सबसे पहले भारत में पहचाने गए डेल्टा स्वरूप (बी1.617.2) के मामले एक सप्ताह में लगभग 30 हजार से बढ़कर 42,323 तक पहुंच गए हैं।

टीकाकरण और वायरस के बीच लगी है रेस

एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र बताया है कि फिलहाल ब्रिटेन में टीकाकरण और वायरस के बीच सीधी रेस जैसी स्थिति है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नवीनतम आंकड़ों का आकलन करने के लिए हाल ही में कैबिनेट मंत्रियों और वैज्ञानिक सलाहकारों से मुलाकात की। ऐसे में सरकार को सही विशेषज्ञ लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की अपील कर रहे हैं ताकि टीकाकरण में तेजी लाई जा सके।

About rishi pandit

Check Also

रूस का सुपरसोनिक बमवर्षक क्रीमिया के पास क्रैश, Ukraine का दावा- हमने हिट किया…

मॉस्को दक्षिणी रूस के क्रीमिया के पूर्व में स्थित स्तावरोपोल शहर के बाहरी इलाके में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *