Saturday , September 21 2024
Breaking News

Covid-19: इस देश में कोरोना काल में पैदा होने वाले बच्चों के पैरेंट्स को मिलेगा बोनस

Covid-19: singapur. यह बात सुनने में भले ही अटपटी लगेगी, लेकिन एक देश में Covid-19 महामारी के दौर में बच्चे पैदा करने के लिए पैरेंट्स को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सिंगापुर सरकार कोरोना काल में बच्चे पैदा करने वाले पैरेंट्स को एकमुश्त बोनस प्रदान करने जा रही है।

सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हैंग स्वी किट ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति के चलते जो पैरेंट्स बच्चे पैदा करने से डर रहे हैं, उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए यह एकमुश्त बोनस प्रदान किया जाएगा। यह राशि कितनी होगी, इसे अभी तय किया जाना है।

अन्य देशों की तरह सिंगापुर में भी कोरोना वायरस की वजह से लोग आर्थिक तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। उप प्रधानमंत्री ने कहा, हमें सुनने को मिल रहा है कि Covid-19 की वजह से बच्चे के लिए प्रयासरत कई पैरेंट्स अपनी योजना को अभी स्थगित कर रहे हैं। इसके चलते हम यह योजना शुरू कर रहे हैं। इसके डिटेल्स की घोषणा बाद में की जाएगी।

सिंगापुर में दुनिया में सबसे कम जन्मदर हैं। वह सालों से इसे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है। सिंगापुर में प्रजनन दर 2018 में पिछले आठ साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंच गई थी। कोरोना काल के चलते इसके और नीचे गिरने की आशंका है। सिंगापुर में वर्तमान बेबी बोनस प्रणाली के तहत माता-पिता को करीब 5.50 लाख रुपए तक प्रदान किए जाते हैं। सरकार इसके अलावा बोनस देने वाली है।

सिंगापुर में अभी तक 57000 लोग Covid-19 संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 27 की मौत हुई है। सितंबर में Covid-19 की वजह से दुनिया में सबसे कम मौत की दर सिंगापुर में ही थी। मंगलवार को सिंगापुर में 7 कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

About rishi pandit

Check Also

जापानी बुलेट ट्रेन ऑपरेटर जांच कर रहा है कि दो जुड़ी हुई शिंकानसेन ट्रेनें किस वजह से अलग हुई

टोक्यो एक जापानी बुलेट ट्रेन ऑपरेटर इस बात की जांच कर रहा है कि हाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *