Thursday , May 9 2024
Breaking News

Kim Jong Un की कलाई पर बंधी घड़ी आखिर चर्चा में क्यों है?

Kim Jong Un: digi desk/BHN/ उत्तर कोरिया के तानाशाह आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं कभी अपने देश में कड़े नियम के चलते तो कभी अपनी मनमानी के चलते। इस बार फिर से किम जोंग उन सुर्खियों मेें बने हुए है लेकिन इस बार उनका सुर्खियों में बनने का कारण उनकी स्लिम बाॅडी है। किम काफी लंबे समय बाद नजर आए हैं ऐसे में उनकी यह तस्वीर उन्हें पहले से काफी दुबला और ठीक दिखाती है। लेकिन इस बार जब वह नजर आए तो उनके हाथों में एक घड़ी देखी गई जो दिखने में ही बेहद खास नजर आ रही थी।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि कई महीने बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए उत्तर कोरिया के तानाशाह के हाथ में बंधी घड़ी पर सभी की नजर है और यही वजह है कि वह चर्चा का विषय बने हुए है। इस घड़ी को लेकर मीडिया में कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर किम जोंग उन की तस्वीर का विश्लेषण कर यह बताया जा रहा है कि तानाशाह का वजन पहले से काफी कम हो गया है। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की नई तस्वीरों में उनकी घड़ी कलाई से कसी हुई नजर आ रही है।

किम जोंग उन के हाथ में बंधी इस घड़ी को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 12000 डाॅलर है। इसकी कसावट को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि उनका स्वास्थ्य इस समय सही नहीं है। बतादें कि पिछले साल से किम जोंग कई-कई महीनों तक सार्वजनिक रूप से गायब रहे हैं। जब से वे गायब रहे हैं तब से ही उनकी तबियत को लेकर कई तरह की खबरें भी सामने आ रही थी।

5 जून को किम जोंग उन कई महीनों बाद एक कार्यक्रम में सार्वजनिक रूप से नजर आए। इस दौरान वे गवर्निंग पार्टी के राजननीतिक ब्यूरो की पहली बैठक में भाग लिया। इस बैठक में पहले किम को आखिरी बार 6 मई को देखा गया था। उस समय उन्होनें उत्तर कोरिया सैनिकों को और उनके परिवारों के साथ एक तस्वीर खिंचवाई थी।

About rishi pandit

Check Also

ब्राजील में तूफान में 100 की मौत, 1 लाख घर क्षतिग्रस्त

साओ पाउलो दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *