Tuesday , July 9 2024
Breaking News

PM मोदी से मिले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मराठा आरक्षण सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Maharashtra CM Meets PM Modi: digi desk/BHN/ महाराष्ट्र में कोरोना संकट अभी भी गरमाया हुआ है। इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज नई दिल्ली पहुंचे है। राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचकर उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान ठाकरे मोदी के साथ मराठा आरक्षण और चक्रवात ताउते पर राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से मराठा आरक्षण रद्द होने के बाद से राज्य में उद्धव ठाकरे की सरकार दबाव में है, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा था की ‘सीएम उद्धव ठाकरे और उप सीएम अजीत पवार के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी जी से मुलाकात करेगा। वे मराठा आरक्षण, अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण और चक्रवात ताउते राहत जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगे।

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़ा वर्ग घोषित करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध करते हुए उध्दव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा। उध्दव सरकार का मानना है कि मराठा समुदाय को शिक्षा और सार्वजनिक रोजगार में उन्हें कम से कम 12 प्रतिशत और 13 प्रतिशत का आरक्षण मिलना चाहिए। इस पत्र में मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने लिखा था ‘सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ द्वारा 5 मई, 2021 को दिए गए फैसले ने मुझे यह अवसर दिया है कि मैं आपसे अनुरोध कर सकूं कि आरक्षण देने के लिए जल्द से जल्द उचित कदम उठाए जाएं।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *