Saturday , October 5 2024
Breaking News

आक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी करते दवा व्यापारी व भाजपा नेता गिरफ्तार

Medical shop owner and bjp leader arrested in black marketing:digi desk/BHN/ माणकचौक पुलिस ने सोमवार रात भाजपा नेता व मेडिकल दुकान संचालक आरोपित राजेश माहेश्वरी को अपनी नाहरपुरा गली नंबर एक स्थित मेडिकल दुकान से आक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी करते गिरफ्तार किया। उसकी दुकान से छह आक्सीफ्लो मीटर जब्त किए गए। वह 2250 रुपये कीमत का आक्सीफ्लो मीटर चार हजार रुपये में बेच रहा था। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि नाहरपुरा गली नंबर एक में माहेश्वरी मेडिकल नामक दुकान पर आक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी की जा रही है। सूचना पर एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में थाना प्रभारी अय्यूब खान के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के लिए भेजी गई। टीम के सदस्य दुकान के आसपास जाकर छिप गए तथा एक पुकिसकर्मी को ग्राहक बनाकर चार हजार रुपये (पांच-पांच सौ के आठ नोट) लेकर दुकान पर भेजा। दुकान संचालक ने रुपये लेकर ग्राहक (पुलिसकर्मी) को आक्सीफ्लो मीटर दिया।

तभी थाना प्रभारी व टीम के अन्य सदस्य वहां पहुंचे और आरोपित दुकानदार 50 वर्षीय राजेश माहेश्वरी निवासी गुलमोहर कालोनी को हिरासत में ले लिया। बिल मांगने पर उसने बिल नहीं होना बताया। वहीं उक्त आक्सीफ्लो मीटर से प्राइज टैग भी हटा दिया गया था। तलाशी लेने पर दुकान में छह आक्सीफ्लो मीटर पाए गए, उन्हें भी जब्त कर लिया गया। प्रत्येक पर 2250 रुपये मूल्य अंकित पाया गया। थाना प्रभारी अय्यूब खान ने बताया कि आरोपित राजेश माहेश्वरी के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 188, आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/4 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 (बी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

जीवन रक्षा के लिए अति आवश्यक है उपकरण

कोरोना महामारी के दौर में भी कतिपय लोग जीवन रक्षक दवाओं, इंजेक्शन व चिकित्सा संबंधी उपकरणों की कालाबाजारी करने से बाज नही आ रहे हैं। आक्सीफ्लो मीटर गंभीर रोगियों व कोरोना संक्रमित व्यक्ति के जीवन की रक्षा के लिए अति आवश्यक उपकरण है। इसे आक्सीजन सिलिंडर में लगाकर रोगी को आक्सीजन दी जाती है तथा यह उपकरण आक्सीजन के फ्लो को नियंत्रित करने का काम करता है।

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: पति ने धारदार हथियार से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद को कमरे में किया बंद

अनुपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस चौकी फुनगा अंतर्गत ग्राम पंचायत दैखल के बांका टोला में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *