Homeसिने-जगतBollywood Flashback: देखिए 40 सालों में कितने बदल गए हैं 'नसीब' फिल्म...

Bollywood Flashback: देखिए 40 सालों में कितने बदल गए हैं ‘नसीब’ फिल्म के सितारे, 10 एक्टर की हो चुकी है मौत

Bollywood Flashback:digi desk/BHN/ बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन की फिल्म नसीब ने अपने 40 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में अमिताभ के अलावा कई बड़े सितारों ने काम किया था। फिल्म का निर्देशन मनमोहन देसाई ने किया था। उस समय अमिताभ की इस फिल्म ने 14.50 करोड़ की कमाई की थी। हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हां रीना रॉय, ऋषि कपूर, किम, प्राण, अमजद खान, कादर खान, प्रेम चोपड़ा, शक्ति कपूर और अमरीश पुरी ने भी इस फिल्म में काम किया था। अमिताभ शत्रुघ्न सिन्हां ने नसीब के साथ शान और दोस्ताना फिल्म की भी शूटिंग की थी। 40 सालों में इस फिल्म के कलाकार काफी बदल गए हैं। 10 एक्टर्स की मौत भी हो चुकी है।

फिल्म की अभिनेत्री रीना रॉय ने एक्टिंग छोड़कर शादी कर ली थी। इसके बाद भी उन्होंने फिल्मों में वापसी की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुई।

एक्ट्रेस हेमा मालिनी भी अब फिल्म छोड़कर राजनीति में ज्यादा सक्रिय हो गई हैं। इसके अलावा वो अपने डांस प्रोग्राम में भी व्यस्त रहती हैं।
शक्ति कपूर अभी भी फिल्मों में काम कर रहे हैं, पर उन्हें अब छोटे किरदार ही मिलते हैं। अपने करियर में उन्होंने कॉमेडियन और विलेन के किरदार बहुत अच्छे से निभाए हैं।
प्रेम चोपड़ा 85 साल के हो चुके हैं। अब वो फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं।
शत्रुघ्न सिन्हां काफी लंबे समय से फिल्म नहीं कर रहे हैं। उन्होंने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाने की कोशिश की थी, पर सफल नहीं हुए। अब उनके बेटी सोनाक्षी फिल्मों में काम कर रही हैं।
नसीब फिल्म में काम करने वाले ऋषि कपूर की मौत हो चुकी है। उनकी प्रेमिका का रोल करने वाली किम भी इंडस्ट्री से गायब हैं। अमरीश पुरी, प्राण, अमजद खान, कादर खान के अलावा फिल्म में छोटे किरदार निभाने वाले एक्टर यूसुफ खान, ललिता पवार, मुकरी, जीवन, शुभा खोटे सहित कुल 10 सितारे इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments