Sunday , September 22 2024
Breaking News

Corona: पीपीई किट पहन कर थामा एक-दूजे का हाथ, यह है वजह, पढ़ि‍ये पूरी खबर

Coronavirus married wearing ppe kit:digi desk/ रतलाम/ शहर के एक मैरिज हाल में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव दूल्हे की शादी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस की उपस्थिति में कराई गई। दूल्हा – दुल्हन के साथ ही पंडित व अन्य लोगों ने भी पीपीई किट पहनी। इसके बाद पंडित ने वरमाला, फेरों व अन्य रस्मों के साथ शादी सम्पन्न कराई। शायद कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की शादी का देश में यह पहला मामला होगा।

जानकारी के अनुसार शहर के एक युवक की एक युवती से एक साल पहले ही 26 अप्रैल 2021 को शादी होना तय हुई थी। दुर्भाग्य से शादी के कुछ समय पहले कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी और बड़ी संख्या में लोग संक्रमित होने लगे। दूल्हा 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव हो गया था।

इसकी सूचना मिलने पर दोनों परिवारों ने शादी से जुड़ी सभी रस्मों को छोड़ सीधे पीपीई क‍िट पहनाकर शादी कराने का निर्णय लिया। सोमवार को वर-वधू ओर उनके छह स्वजन नूरी हाल पहुंचे। सभी ने पीपीई किट पहन रखी थी। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार नवीन गर्ग व पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद अधिकारियों व पुलिस की मौजूदगी में यह शादी सम्पन्न हुई ।

अनुमति नहीं, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कराई शादी

शादी होने की सूचना पर मीडिया के लोग मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार नवीन गर्ग से चर्चा करने पर उन्होंने मीडिया को बताया कि दूल्हा 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुआ था। उसका घर कन्टेनमेंट किया गया है। वह कन्टेनमेंट से बाहर निकलकर शादी करने आया है। परिवार में से एक सदस्‍य हार्ट पेशेंट हैं। स्वजन के निवेदन व वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में दूल्हा-दुल्हन, पंडितजी व अन्य परिजन ने पीपीई किट पहनी । उसके बाद शादी कराई गई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को शादी की अनुमति दी जा सकती है? उनका कहना था कि अनुमति नहीं दी जा सकती, लेकिन पूरा मामला वरिष्ठ अधिकारियों को पता है, उनके मार्गदर्शन में ही शादी कराई गई है। दूल्हा कन्टेनमेंट तोड़कर आया है। अधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद आगे जो कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

लड़कियों को सोशल मीडिया में फर्जी आईडी बनाकर दोस्ती कर बदनाम करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अनूपपुर शुक्रवार को फरियादिया नाबालिग किशोरी अपनी दादी के साथ पुलिस चौकी फुनगा आकर स्वंय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *