Wednesday , July 3 2024
Breaking News

आकृति की पहली फिल्म ‘तूफान मेल’ यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल में शामिल

Aakriti debut film toofan mail enters UK ashian film festival:digi desk/BHN/ यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल के लिए बेलग्रेड थिएटर में ओपनिंग फिल्म के रूप में तूफान मेल को चुना गया है। 70 के दशक के वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित इस फ़िल्म से अभिनेत्री आकृति सिंह निर्देशन में डेब्यू है। फिल्म पहले ही अपने प्रोडक्शन की विशिष्टता के कारण खबरों में थी। यह फ़िल्म एक पब्लिक फण्ड से निर्माण की गई है । अपने 23 वें वर्ष में, यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाला एशियन फिल्म समारोह है। आकृति ने कई शो और फिल्मों में काम किया है – ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, ब्रीथ, कामयाब , फोटोग्राफ आदि। उन्होंने लगभग 14 नाटकों को लिखा और निर्देशित किया है।

यूके के लोकप्रिय फेस्टिवल के प्रीमियर के बारे में आकृति कहती हैं, “यह खुशी की बात है कि फिल्म को सभी लोगों से बहुत प्यार मिला है, जिसने इसे यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल 2021 के क्यूरेटर की तरह देखा है। फेस्टिवल की स्क्रीनिंग, जिसका विषय ‘रे ऑफ होप’ है ,वह 27 मई को बेलग्रेड थिएटर में हमारी फिल्म के साथ शुरुआत होगी। मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहीं हूं।

हालांकि वह उत्साहित हैं कि फिल्म ब्रिटेन में प्रदर्शित की जाएगी, लेकिन अगर वह वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए यह सुनिश्चित नहीं कर पा रही हैं कि वह वहाँ रहेंगी। “मैं ऑनलाइन स्क्रीनिंग के बाद एक प्रश्न-उत्तर सत्र में भाग लूंगा। यदि यात्रा प्रतिबंधों को कम किया जाता है, तो मैं शायद फेस्टिवल में शामिल हो सकती हूं।

फिल्म यूथ क्यूरेट च्वाइस अवार्ड्स ’का भी हिस्सा रही है, जहाँ 25 से कम लोग फिल्म को देखते है। आकृति का कहना है कि उनकी योजना है कि फिल्म को अन्य फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया जाए। “हम फिल्म को अन्य फेस्टिवल में भेजेंगे। हम फिल्म की एक थिएट्रिकल रिलीज की योजना बना रहे हैं, हालांकि कोविड -19 स्थिति के कारण अभी बहुत अनिश्चितता है। आशा करते हैं कि हमारा देश जल्दी से ठीक हो जाए और हम सभी एक बार फिर फिल्मों, नाटकों और संगीत समारोहों को देखने जा सकें

About rishi pandit

Check Also

‘कियारा से जान का खतरा, सिड को बचा लो…’ सिद्धार्थ मल्होत्रा की फैन से ठगे गए 50 लाख

मुंबई बॉलीवुड एक्टर्स को स्टार बनाने में उनके सोशल मीडिया फैन क्लब्स का भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *