Saturday , October 26 2024
Breaking News

गैंगस्टर लॉरेंस के गिरफ्तारी से इंटरव्यू केस में 7 सस्पेंड, 2 DSP, तीन SI और एक ASI भी शामिल

चंडीगढ़
पंजाब में एक विवादास्पद मामले के बाद डीएसपी गुरशेर संधू और समर वनीत सहित कुल 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों पर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार लेने का आरोप है।

पंजाब सरकार और पुलिस विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना ने जेल प्रबंधन और सुरक्षा व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम कई आपराधिक मामले जुड़े हुए हैं।

पहले इंटरव्यू में मूसेवाला के कत्ल की जिम्मेदारी ली लॉरेंस का पहला इंटरव्यू 14 मार्च 2023 को ब्रॉडकास्ट हुआ था। इसमें लॉरेंस ने सिद्धू मूसेवाला का कत्ल करवाने की बात कबूली थी। लॉरेंस का कहना था कि मूसेवाला सिंगिंग के बजाय गैंगवार में घुस रहा था। उसके कॉलेज फ्रेंड अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में भी मूसेवाला का हाथ था, इसलिए उसे मरवाया। SIT रिपोर्ट के मुताबिक ये वही इंटरव्यू है, जो उसने CIA की कस्टडी से दिया।

दूसरे इंटरव्यू में बैरक से कॉल करने का दिया सबूत लॉरेंस ने अपने दूसरे इंटरव्यू में जेल के अंदर से इंटरव्यू देने का सबूत भी दिया था। उसने अपनी बैरक भी दिखाई और बताया कि उसे बाहर नहीं जाने दिया जाता, लेकिन मोबाइल भी उसके पास आ जाता है और सिग्नल भी। लॉरेंस ने अपने इंटरव्यू में कहा कि रात के समय जेल के गार्ड बहुत कम आते-जाते हैं, इसीलिए वह रात को कॉल कर लेता है।

लॉरेंस ने मोबाइल के अंदर आने के बारे में भी जानकारी दी थी। लॉरेंस के अनुसार मोबाइल बाहर से जेल के अंदर फेंके जाते हैं। कई बार जेल स्टाफ उन्हें पकड़ भी लेता है, लेकिन अधिकतर बार मोबाइल उस तक पहुंच जाता है।

About rishi pandit

Check Also

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी, जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज शामिल

मुंबई महाराष्ट्र चुनाव को लेकर बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *