Tuesday , October 22 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ में 7 साल बाद जिला पुनर्वास समिति की बहुप्रतीक्षित बैठक, भू विस्थापितों के मुद्दों पर होगी चर्चा

रायपुर

छत्तीसगढ़ में 7 साल बाद जिला पुनर्वास समिति की बहुप्रतीक्षित बैठक होने जा रही है, जिसमें उप मुख्यमंत्री अरुण साव की अध्यक्षता में भू विस्थापितों के मुद्दों पर चर्चा होगी. यह बैठक 23 अक्टूबर को उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन के विशेष प्रयासों से आयोजित की गई है. यह बैठक 23 अक्टूबर को कोरबा जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में दोपहर तीन बजे से होगी.

बता दें यह बैठक 2017 के बाद पहली बार हो रही है. पिछली बार कोरबा जिले में यह बैठक कटघोरा में आयोजित की गई थी, जब लखन देवांगन वहां के विधायक और संसदीय सचिव थे. उस बैठक में भू विस्थापितों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे.

वहीं राज्य में कांग्रेस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में जिला पुनर्वास समिति की कोई भी बैठक नहीं हो सकी थी. विधानसभा के मानसून सत्र में मंत्री देवांगन ने इस कमी की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए जल्द से जल्द बैठक कराने की घोषणा की थी.

बैठक से पहले, मंत्री देवांगन दोपहर 12 बजे से विभागीय कार्यों और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक भी करेंगे. इस महत्वपूर्ण बैठक के जरिए सरकार द्वारा भू विस्थापितों की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में एक ठोस कदम उठाने की उम्मीद जताई जा रही है.

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-धमतरी में न्याय की गुहार लगा रहे शिक्षक, हेडमास्टर का गुड़ाखू घिसते वीडियो बनाने पर सस्पेंड

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में उल्टा चोर कोतवाल को डांटे कहावत चरितार्थ हो रही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *