Tuesday , October 22 2024
Breaking News

आबकारी विभाग ने 1405 किलो अवैध शराब और 14 सौ किलो लहान के साथ 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर

आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. विभाग की टीम ने गनियारी क्षेत्र में सालों से संचालित अवैध शराब फैक्ट्री में छापेमारी कर 14 सौ किलो लहान जब्त किया है. साथ ही जमीन के नीचे छिपाकर रखे 1405 किलो देशी शराब बरामद किया गया.

टीम ने गनियारी समेत तीन अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई की गई है. तखतपुर वृत के बांधा, गनियारी में दबिश के दौरान 1405 किलोग्राम लहान जब्त किया गया. इसके अलावा करीब 260 लीटर से अधिक देशी के साथ ताजा शराब जब्त की गई है. टीम ने तीन प्रकरण दर्ज कर कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. इसी कड़ी में कोटा क्षेत्र के मोहंदी गोबरीपाट में 3 प्रकरण दर्ज कर 158 लीटर महुआ शराब जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

आबकारी अधिकारी ने बताया कि बांधा तखतपुर में छानबीन के दौरान बिंदु लहरिया के ठिकाने से 105 लीटर महुआ शराब और 400 किलोग्राम महुआ लहान कब्जे में लिया गया. आरोपी के खिलाफ आबकारी की धारा 34(2)59क क का प्रकरण दर्ज किया गया है। गनियारी में कृष्ण कुमार वर्मा के ठिकाने से आसबान विधि से तैयार किए जा रही अवैध शराब की फैक्ट्री को सील किया गया. मौके से पांच लीटर देशी ताजा मदिरा के अलावा 105 किलोग्राम महुआ लहान कब्जे में लिया गया. आरोपी के खिलाफ आबकारी की धारा 34(1) क, च का प्रकरण कायम हुआ है. इसके अलावा गनियारी स्थित वर्मा मोहल्ला स्थित कीचड़ और पानी से भरी डबरी में छिपाकर रखी गई 150 लीटर महुआ शराब को टीम ने बरामद कर लिया है. मौके से 900 किलोग्राम महुआ लहान लावारिस हालत में जब्त किया गया है. अज्ञात आरोपी के खिलाफ आबकारी की धारा का प्रकरण बनाया गया है.

कोटा क्षेत्र के ग्राम मोहंदी गोबरीपाट में मदिरा विक्रेताओं के खिलाफ 3 प्रकरण कायम कर 158 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की गई है. मामले में गणेश भास्कर, शैलेन्द्र भास्कर, डेविड भास्कर से 150 लीटर और राहुल भास्कर 8 लीटर महुआ शराब जब्त कर आबकारी अधिनियम की धाराओ के तहत कार्रवाई की जा रही है.

About rishi pandit

Check Also

गैंगस्टर अमन साहू का लारेंस बिश्नोई गैंग से नहीं है कोई सीधा कनेक्शन : एसएसपी सिंह

रायपुर  गैंगस्टर अमन साहू को लेकर रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बड़ा राजफाश किया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *