Saturday , October 19 2024
Breaking News

भारतीय खिलाड़ियों को अंपायर से बहस करते देख भाग खड़े हुए कीवी खिलाड़ी, कोहली-रोहित का मूड खराब

बेंगलोर
न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में चौथे दिन के खेल के आखिरी सत्र में भारत की दूसरी पारी को 462 रन पर समेट दिया, जिससे उसे जीत के लिए 107 रन की जरूरत है। न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया। इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया। हालांकि न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान अंपायरों ने खराब होते मौसम को देखते हुए मैच को रोकने का फैसला किया, जिससे भारतीय खिलाड़ी नाराज दिखे, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अंपायर से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को वापस बुलाने के लिए कहा, जोकि भारतीय खिलाड़ियों को अंपायर से बहस करता देख मैदान से बाहर चले गए।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का लक्ष्य मिला है। दूसरी पारी में पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आए। इस ओवर में भारत ने लेथम के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के लिए रिव्यू भी लिया था लेकिन वह बच गए। इस ओवर में चार गेंद के होने के बाद ही अंपायर ने खेल को रोकने का निर्णय किया, जिससे भारतीय खिलाड़ी नाखुश दिखे। कप्तान रोहित शर्मा ने अंपायर से बातचीत की लेकिन कप्तान की बात नहीं सुनी गई, जिससे वह और नाराज दिखे। सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली भी अंपायर्स से बात करते नजर आए। इस बीच न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मैदान छोड़ दिया और ड्रेसिंग रूम चले गए , जिससे भारतीय खिलाड़ी और गुस्सा हो गए और अंपायर से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को वापस बुलाने के लिए दबाव बनाया हालांकि तेज बारिश होने के कारण भारतीय खिलाड़ी भी मैदान से बाहर चले गए।

भारत के लिए सरफराज खान ने 150 जबकि ऋषभ पंत ने 99 रन का योगदान दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी करवाई। न्यूजीलैंड भारतीय पारी के 80वें ओवर के बाद नयी गेंद ली जिसके बाद टीम ने 15.2 ओवर के अंदर सात विकेट चटका लिए। भारत ने 29 रन के अंदर अपने आखिरी के छह विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और विलियम ओ’राउरकी ने तीन-तीन विकेट लिए।

About rishi pandit

Check Also

भारत की शानदार वापसी, चौथे दिन लंच तक 3 विकेट पर बनाए 344 रन, सरफराज का नाबाद शतक

बेंगलुरु दो दिन पहले शायद हर किसी के जेहन में चल रहा था कि भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *