Saturday , October 19 2024
Breaking News

हिरासत में आरोपी ने की खुदकुशी, संदेह के घेरे में रेल्वें सुरक्षा बल

मनेन्द्रगढ़/एमसीबी
मनेंद्रगढ़ में चोरी के आरोपी ने थाने के भीतर खदकुशी कर ली, मृतक पर चोरी का आरोप था। आरपीएफ ने चोरी के जुर्म में गिरफ्तार कर उसे थाने में बंद किया था। चोरी के जुर्म में बंद युवक ने हवालात के बाथरुम में खुदकुशी कर ली। शख्स की मौत के बाद आरपीएफ थाने में हड़कंप मच गया। युवक ने आत्महत्या क्यों कि इसका पता नहीं चल पाया है। थाने की ओर से भी अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। घटना गुरुवार रात की हैं। मृतक युवक का नाम दिलीप तिर्की है। मृतक युवक मध्य प्रदेश के बिजुरी का रहने वाला था। मनेंद्रगढ़ रेल्वें सुरक्षा बल के जवानों ने उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप था कि युवक ने सरकारी तार की चोरी की थी। पूछताछ के बाद आरपीएफ ने युवक को अपनी कस्टडी में हवालात में बंद रखा था। गुरुवार देर रात हवालात के बाथरुम में उसकी लाश मिली। हवालात में खुदकुशी की घटना से आरपीएफ थाने में हड़कंप मच गया।

हवालात में किया सुसाइड चोरी के इल्जाम में आरोपी को आरपीएफ के थाने में रखा गया था। चोरी के आरोपों को लेकर उससे पूछताछ की जा रही थी। रात के वक्त हाजत के शौचालय में आरोपी ने खुदकुशी कर ली । दिनेश सिंह तोमर, सहायक सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल द्वारा थाने में युवक की खुदकुशी की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी भी पहुंचे हैं। रेल्वे सुरक्षा बल की ओर से घटना की कोई भी जानकारी मीडिया को मुहैया नहीं कराई जा रही है। घटनास्थल पर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है। थाने के भीतर हुई इस घटना के बाद आला अधिकारी भी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

जानकारी अनुसार बिजुरी इलाके के बौरीडांड रेलवे लाइन के पास से लगातार केबल चोरी की शिकायतें मिल रही थी। आरपीएफ ने शिकायतों के बाद इलाके में गश्त तेज की। गुरुवार को इलाके में संदिग्ध हालत में घूमता हुआ दिलीप तिर्की नजर आया। संदेह होने पर टीम ने उसे पकड़ लिया। आरपीएफ के हाजत में रखकर उससे पूछताछ की जा रही थी। गुरुवार की रात ही आरोपी ने हाजत के शौचालय में खुदुकशी कर ली। ऐसा पुलिस का कहना है।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-कोरबा में भालू के हमले में युवक की मौत, बकरी चराते समय पहुंचा था गुफा के पास

कोरबा. जटगा चौकी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बासिन में एक युवक पर भालू ने हमला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *