Friday , October 18 2024
Breaking News

Satna: एक हजार की रिश्वत लेते धरे गए पटवारी साहब! लोकायुक्त रीवा ने की कार्रवाई

  1. एक हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी
  2. शिकायत के बाद रीवा लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई
  3. ऋण पुस्तिका बनाने के लिए मांगी थी 1000 की रिश्वत

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/  रामपुर बघेलान में एक पटवारी को लोकायुक्त टीम ने 1000 रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। कृष्णगढ़ हल्के का पटवारी सुरेश साकेत पुश्तैनी जमीन का बंटवारा हो जाने के बाद ऋण पुस्तिका बनाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। शुक्रवार को की गई कार्रवाई हो जाने के बाद पटवारी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

लोकायुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रामपुर बघेलान तहसील के कृष्णगढ़ के रामनाथ प्रजापति ने शिकायत की थी। शिकायत में प्रार्थी ने बताया कि पुस्तिका बनाने के लिए पटवारी पैसे की मांग कर रहे हैं।

लोकायुक्त ने की कार्रवाई

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक ने शिकायत प्रमाणित पाए जाने पर 16 सदस्य टीम का गठन कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। टीम ने शुक्रवार की देर दोपहर रामपुर बघेलान में कार्रवाई करते हुए पटवारी सुरेश साकेत को 1000 रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। संबंधित पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया हैं।

क्या था मामला

आरोपी पटवारी सुरेश साकेत ने शिकायतकर्ता की पैत्रिक जमीन के वारिसाना होने के बाद जमीन की ऋण पुस्तिका बनाने के लिए 1000 की रिश्वत मांगी थी। इस बात का सत्यापन पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा द्वारा कराया गया।आरोपी पटवारी सुरेश कुमार साकेत द्वारा शिकायतकर्ता से 1000 रुपए रिश्वत की मांग करना पाया गया। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में टीम गठित कर आरोपी पटवारी सुरेश कुमार साकेत को शिकायतकर्ता से 1000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विन्ध्य में औद्योगिक निवेश के लिए है सकारात्मक वातावरण – कमिश्नर

कमिश्नर ने औद्योगिक निवेश के लिए उद्योगपतियों से किया संवाद सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *