Thursday , October 17 2024
Breaking News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह थक चुके हैं और अब सरकार उनसे चलने वाली नहीं है

बांका (बिहार)
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह थक चुके हैं और अब सरकार उनसे चलने वाली नहीं है। तेजस्वी यादव ने यहां कहा, "मैं व्यक्तिगत तौर पर नीतीश कुमार का सम्मान करता हूं। लेकिन, वह थक चुके हैं, उनसे बिहार चलने वाला नहीं है। उनकी क्या स्थिति है वह हम जानते हैं।"

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ता दिन रात मेहनत करते हैं। चूंकि, साल 2025 में विधानसभा चुनाव हैं। हम लोग बिहार के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। पहली बार ऐसा कार्यक्रम हो रहा है, जहां हम पंचायतों के अध्यक्षों से सीधे तौर पर बात करेंगे। इस दौरान, उनसे चर्चा की जाएगी कि कैसे संगठन को मजबूती प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा, "डबल इंजन की सरकार के पास 10 माह में एक भी उपलब्धि नहीं है। सत्ता में रहकर विपक्ष को गाली दी जा रही है। जो काम हमने 17 माह में करके दिखाया था। वह काम 19 साल के एनडीए के शासन में नहीं हुआ। बिहार की डबल इंजन की सरकार को बस सत्ता में रहना है। बिहार में बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, गरीबी है। सरकार इस पर काम नहीं करती है और न ही बताती है कि इन पर क्या योजना है। बिहार में सबसे महंगी बिजली मिलती है। स्मार्ट मीटर इनका 'स्मार्ट चीटर' हो चुका है। जनता त्रस्त हो चुकी है।"

तेजस्वी ने कहा, "अगर हमारी सरकार बनती है तो लोगों को 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा, बिहार की कानून-व्यवस्था भगवान भरोसे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब, हत्या, लूट, अपहरण रेप जैसे संगीन मामले सामने न आएं। लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं होती है। एफआईआर होती है तो कार्रवाई नहीं होती। दोषियों को सजा नहीं मिल रही है।"

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बिहार में अफसरशाही चरम पर है। जनता जानती है कि यहां पर अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग कैसे किए जाते हैं। हमें नया बिहार, विकसित बिहार बनाना है। डबल इंजन की सरकार में बिहार को क्या मिला? केंद्र में बिहार के वोटरों के दम पर सरकार बनी है। लेकिन, इसके बदले में बिहार को क्या मिला। चुनाव से पहले कहते हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे, चुनाव के बाद अपनी बात से मुकर जाते हैं।

About rishi pandit

Check Also

डल झील के किनारे CM पद की शपथ लेगें उमर अब्दुल्ला, सरकार में शामिल नहीं होगी परेशान

श्रीनगर  विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला के केंद्र शासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *