Wednesday , October 16 2024
Breaking News

मां लक्ष्मी की कृपा पाने घर में इन पौधों को लगाएं

वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी चीजों को लेकर कई नियम बताए गए हैं। घर में पेड़ पौधे लगाना शुभ माना जाता है। घर में पौधे लगाने से न केवल पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बढ़ जाता है बल्कि सुख समृद्धि भी बनी रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ पौधों को घर में लागने से फाइनेंशियल सिचूऐशन पर भी पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है। मान्यताओं के अनुसार, कुछ पौधे लगाने से मां लक्ष्मी भी घर में वास करती हैं।

घर में इन पौधों को लगाने से बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

  • तुलसी: हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। मान्यता है तुलसी का पौधा लगाने व रोजाना दीपक जलाने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है।
  • केले का पौधा: पैसों के मामले में स्टेबिलिटी बनाए रखने के लिए आपको केले का पौधा लगाना चाहिए। केले का पौधा घर में लगाने से सुख-समृद्धि बनी रहती है और तरक्की का मार्ग भी खुलता है।
  • बांस का पौधा: घर के लिए बेहद ही शुभ माना जाता है बैंबू ट्री। पूरब की दिशा में बैंबू ट्री लगाने से घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।
  • जेड प्लांट: काफी समय से अगर आप पैसों से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो इसकी वजह घर की नेगेटिव एनर्जी भी हो सकती है। इसलिए घर में पॉजिटिविटी अट्रैक्ट करने के लिए और सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए आप जेड प्लांट लगा सकते हैं।
  • मनी प्लांट: अगर आप आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हैं तो आज ही अपने घर मनी प्लांट लाएं। मनी प्लांट बेहद ही लकी माना जाता है। माना जाता है की मनी प्लांट लगाने से पैसों की प्रॉब्लम दूर हो जाती है।

About rishi pandit

Check Also

17 अक्टूबर को आश्विन पूर्णिमा व्रत, जाने मुहूर्त, पूजा-विधि

हर महीने पूर्णिमा तिथि पड़ती है, जिसका व्रत मां लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *