Wednesday , October 16 2024
Breaking News

जनसुनवाई में आवेदकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

जनसुनवाई में आवेदकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

कलेक्टर ने जनसुनवाई में आए  आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के अधिकारियों को दिये निर्देश
 
अनूपपुर
 कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में मंगलवार को जनसुनवाई की। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपने आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान 67 आवेदकों ने अपनी समस्याएं बताई। जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप कुमार पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगणों ने भी आवेदकों की समस्याएं सुनी।

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने जिले के विभिन्न अंचलों से आए आवेदकों से उनके आवेदन प्राप्त करते हुए उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को आवेदन के निराकरण के संबंध में दिशानिर्देश दिए।

जनसुनवाई में तहसील पुष्पराजगढ़ के ग्राम अचलपुर की गीता बाई ने पति की मृत्यु होने पर अंत्येष्ठि सहायता राशि दिलाए जाने, तहसील जैतहरी के ग्राम चोलना निवासी सुदामा गुप्ता ने उनके पट्टे की भूमि को मोजर बेयर पॉवर प्लांट द्वारा अधिग्रहीत किए जाने पर मुआवजा राशि दिलाए जाने, वार्ड नं. 11 अनूपपुर के अंकित शर्मा ने जिला चिकित्सालय अनूपपुर द्वारा डायलिसिस की दवाईयां उपलब्ध नही करवाने, तहसील कोतमा के ग्राम पंचायत चुकान निवासी सुन्दरलाल महरा ने ग्राम पंचायत चुकान के निर्माण कार्य में की गई मजदूरी का भुगतान कराने, तहसील जैतहरी के ग्राम सोनमौहरी निवासी सुलतान सिंह ने पिता की शासकीय सेवा के दौरान मृत्यु होने पर अनुकम्पा नियुक्ति दिलाए जाने, जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम पंचायत भेलमा निवासी रामरतन सिंह गोंड़ ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाए जाने के संबंध में आवेदन दिए तथा लैम्पस समिति अनूपपुर में विधिवत् आमसभा के आयोजन के संबंध में पैक्स अनूपपुर के लक्ष्मण प्रसाद पटेल एवं कृषकगणों ने मांग की। जनसुनवाई में राजेन्द्रग्राम स्थित कॉपरेटिव सोसायटी में किसानों के खाते में राशि जमा नही करने की शिकायत पर कलेक्टर ने संबंधितों के विरुद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। इसी तरह के अन्य मामले की जनसुनवाई करते हुए कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बकेली के राशन दुकान से खाद्यान्न की चोरी के मामले में परिवहनकर्ता एवं विक्रेता पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत जरही की श्रीमती भिनसरिया महरा के आवेदन पर जिला पंचायत सीईओ ने मौके पर ही व्यक्तिगत शौचालय का लाभ प्रदान करने संबंधी निर्देश जिला पंचायत के स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक को दिए।

About rishi pandit

Check Also

शहर के माणकचौक स्थित प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर में भक्तों द्वारा सजावट के लिए विशेष शृंगार की तैयारी शुरू

रतलाम शहर के माणकचौक स्थित प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर में भक्तों द्वारा सजावट के लिए दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *