Monday , October 14 2024
Breaking News

MP: मोबाइल पर KYC करवाने का आया मैसेज, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से गायब हुए डेढ़ लाख से अधिक रुपये

सागर। आजकल बैंक तथा अन्य संस्थानों में केआईसी के नाम पर लोग साइबर ठगी के शिकार हो रहे हैं। लेकिन कानून के लंबे हाथ इन साइबर ठगों की गिरेबान तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यह साइबर अपराधी फिशिंग ई-मेल, फेक कॉल या फर्जी वेबसाइट लिंक के जरिए लोगों से केवाईसी की जानकारी मांगते हैं।

इस जानकारी का इस्तेमाल कर वे आपके बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकते हैं या अन्य वित्तीय धोखाधड़ी कर सकते हैं, ऐसा ही एक मामला सागर में आया। सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र के आईटीआई के पास रहने वाले दिनकर पिता पदम जैन उम्र 47 के साथ केवाईसी कराने के नाम पर आए मैसेज को किल्क करने के बाद उनके बैंक खाते से एक लाख 72 हजार रुपये निकल गए। इसकी शिकायत एसपी कार्यालय में की है।

शिकायत के मुताबिक, दिनकर जैन को 12 अक्तूबर 2024 को मोबाइल पर व्हाट्सएप पर यूनियन बैंक ऑफ इडिया मोबाइल नंबर 9110597513 से KYC करने का मैसेज आया। नीचे एक Apk फाइल आई। मैंने क्लिक कर खोला तो अन्दर एक लिंक खुली, जिस पर मैंने क्लिक किया और एक एप डाऊनलोड हो गया, जिसमें डेबिट कार्ड की जानकारी भर दी। उसके बाद डेबिट कार्ड का पिन भर दिया, जिससे उनके बैंक खाते से एक लाख 72 हजार रुपये कट गए। आवेदक ने पैसे दिलवाने एवं अज्ञात व्यक्ति पर पुलिस कार्रवाई करने की मांग की है।

About rishi pandit

Check Also

Crime: केंद्रीय स्कूल की शिक्षिका ने प्रेमी संग पति को उतारा मौत के घाट, झारखंड से फ्लाइट से आया था आशिक

देवास। देवास शहर के उज्जैन रोड स्थित मैनाश्री कॉलोनी में रविवार सुबह बदमाशों द्वारा घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *