Monday , October 14 2024
Breaking News

महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित, स्कूल, कॉलेज, और सरकारी दफ्तर बंद

नई दिल्ली
भारत में त्योहारों का सीजन जोर-शोर से शुरू हो चुका है, और इसके साथ ही छुट्टियों की लंबी श्रृंखला भी शुरू हो गई है। गांधी जयंती से आरंभ हुई इस छुट्टियों की लड़ी, नवरात्रि, दशहरा, और दिवाली के बाद जाकर खत्म होगी। अब 17 अक्टूबर 2024 को भी कई राज्यों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, जो क्षेत्रीय त्योहारों के आधार पर लागू होगा।

17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती और कटि बिहू के अवसर पर कर्नाटक, असम, और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में स्कूल, कॉलेज, और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। जहां जिस त्योहार का ज्यादा प्रचलन है, वहां उस त्योहार के अनुसार अवकाश घोषित किए गए हैं।

इसके अलावा, विभिन्न राज्यों में त्योहारों के चलते पूरे अक्टूबर में कई तिथियों पर छुट्टियां रहेंगी। उदाहरण के लिए, असम में 17 अक्टूबर को कटि बिहू का त्योहार मनाया जाएगा, जबकि जम्मू और कश्मीर में 26 अक्टूबर को परिग्रहण दिवस के मौके पर अवकाश रहेगा।

त्योहारों के इस मौसम में कई लोग लगातार चार दिनों तक छुट्टियों का लाभ उठा सकेंगे। ऐसे में लोगों को इन छुट्टियों की जानकारी पहले से ही मिल रही है ताकि वे अपने काम और यात्रा की योजना आसानी से बना सकें।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री के आगमन के चलते पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में युद्ध स्तर पर समारोह की तैयारियां हो रही

चंडीगढ़ हरियाणा की 15वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया के तहत 17 अक्टूबर को पंचकूला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *