Monday , October 14 2024
Breaking News

उत्तरी गाजा पट्टी के जबालिया शहर पर हुए इजरायली हमले में 20 से ज्यादा लोग मारे गए, कई घायल

गाजा
उत्तरी गाजा पट्टी के जबालिया शहर पर हुए इजरायली हमले में 20 से ज्यादा लोग मारे गए। वहीं, दर्जनों लोग घायल हो गए और लापता हैं। यह जानकारी फिलिस्तीनी अल अक्सा प्रसारक ने शुक्रवार को दी। इस सप्ताह की शुरुआत में, इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने जबालिया क्षेत्र में एक नए आतंकवाद विरोधी अभियान की घोषणा की थी। गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को मध्य गाजा पट्टी में विस्थापित व्यक्तियों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर हमले में 28 फिलिस्तीनी मारे गये और 54 अन्य घायल हो गये।

गाजा में संघर्ष सात अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायल पर हमास के हमले के कारण शुरू हुआ। इसमें करीब 1,200 लोग मारे गये और लगभग 250 बंधक बनाये गये थे। गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, हमास के हमले के जवाब में गाजा में चल रहे इजरायली सैन्य अभियानों में 42,065 लोगों की मौत हुई है और 97,886 अन्य घायल हुए हैं।

गुरुवार को हुए हमले में फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने की टीमों ने दीर अल-बलाह शहर में पीआरसीएस मुख्यालय के पास स्थित राफिदा स्कूल को इजरायली सेना द्वारा निशाना बनाये जाने के बाद हताहतों की मदद की। चिकित्साकर्मियों ने बताया कि एम्बुलेंस कर्मियों और नागरिक सुरक्षा तंत्र ने बच्चों और महिलाओं सहित कई लोगों के शव बरामद किये, जिनमें से कुछ के शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गये थे।

About rishi pandit

Check Also

भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मुश्किलें बढ़ गई, सांसदों का उन पर भरोसा नहीं रहा

ओटावा भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मुश्किलें बढ़ गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *