Tuesday , October 8 2024
Breaking News

MP: पावती बनाने के नाम पर 35 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा जिले में मंगलवार को लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला तहसील कार्यालय में एक पटवारी को किसान से 35,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

दरअसल, यह पूरा मामला मालनवाड़ा क्षेत्र का है, जहां किसान अंजू यादव के नाम पर उनकी पैतृक जमीन है। उनके पति आनंद यादव ने इस जमीन की पावती बनाने के लिए हल्का पटवारी राधेश्याम चौरिया से संपर्क किया। पटवारी ने उनसे 50,000 रुपये की मांग की। इसके बाद आनंद यादव ने इसकी शिकायत लोकायुक्त, जबलपुर को की। लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार को पटवारी को पैसे देने का समय निर्धारित करते हुए तहसील कार्यालय में छापा मारा, जहां पटवारी को किसान से 35,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

किसान से बैग में रखवाए थे पैसे
पटवारी ने किसान से पैसे हाथ में न लेकर अपने बैग में रखने को कहा, जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने तुरंत बैग से पैसे निकालकर पटवारी को पकड़ लिया और सर्किट हाउस ले गई। वहां पूरी कार्रवाई के बाद पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया और बैग को सील कर लिया गया।

About rishi pandit

Check Also

MP: सरकार ने फिर लिया 5 हजार करोड़ का लोन, प्रदेश पर बजट से अधिक है कर्जा

कुल बजट 3.65 लाख करोड़ रुपये, उससे अधिक कर्ज3.75 लाख करोड़ का कर्ज ले चुकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *