Monday , October 7 2024
Breaking News

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच फिनिशर सिक्स के साथ करने के मामले में देश के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली
भारतीय टीम के लिए इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट में सबसे बड़े ऑलराउंडर और मैच फिनिशर हार्दिक पांड्या है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में किया गया दमदार प्रदर्शन हो या फिर आईपीएल जैसे लोकप्रिय टूर्नामेंट में लगातार गेंद और बल्ले से अच्छे प्रदर्शन की बात हो, हार्दिक पांड्या बेस्ट ऑलराउंडर हैं। साथ ही साथ वे भारत के सबसे बड़े स्टाइलिश मैच फिनिशर भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बन गए हैं, क्योंकि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच फिनिशर सिक्स के साथ करने के मामले में देश के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है, जिनमें एमएस धोनी का नाम भी शामिल है।

अभी तक हर कोई बात करता था कि एमएस धोनी छक्के के साथ मैच फिनिश करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनको विराट कोहली ने पहले ही पीछे छोड़ दिया था। विराट कोहली ने चार बार टी20 इंटरनेशनल मैच भारत को छक्का लगाकर जिताया है। वहीं, एमएस धोनी ने सिर्फ तीन बार टीम इंडिया को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्का लगाकर जीत दिलाई थी। वहीं, हार्दिक पांड्या अब तक 5 बार ये कारनामा कर चुके हैं। लिस्ट में चौथा नाम ऋषभ पंत का भी है। वे भी एमएस धोनी की बराबरी काफी पहले कर चुके हैं। वे तीन बार छक्के के साथ भारत को टी20आई मैच जिता चुके हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के न्यू माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उन्होंने सिक्स के साथ ही मैच फिनिश किया। इस अंदाज को स्टाइलिश फिनिशर वाला अंदाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वैसे भी इस मैच में कई स्टाइलिश शॉट हार्दिक पांड्या ने जड़े, जिसमें से एक अपर कट भी थी, जो उन्होंने लगभग बिना देखे मारी थी। उस पर चौका मिला था। हार्दिक ने जैसे ही देखा था कि गेंद उनके शोल्डर के आसपास आ रही थी उन्होंने ऑन साइड की जगह बल्ला घुमाने के बारे में नहीं सोचा और तेज गति से आती गेंद को विकेट के पीछे भेज दिया। उन्होंने पीछे मुड़कर भी नहीं देखा।

About rishi pandit

Check Also

सेंट लूसिया किंग्स ने जीता CPL खिताब, प्रीति जिंटा को क्रिकेट में नसीब हुई खुशी…

नई दिल्ली सेंट लूसिया किंग्स कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 की चैंपियन बन गई। फाइनल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *