Saturday , October 5 2024
Breaking News

यूट्यूब ने गलती से कई अकाउंट्स को बैन किया

यूट्यूब की तरफ से समय समय पर बदलाव किया जा रहा है। एक बार फिर यूट्यूब ने लिया ऐसा ही फैसला। स्पैम, फ़्रॉम और फ़्रांसीसी फ़िल्मों के उल्लंघन के कारण चैनलों का बाज़ारीकरण किया गया है। इन म्यूजिक वीडियो में म्यूजिक सुनने की सुविधा भी शामिल है। इसके अलावा, यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्राइबर्स भी प्रभावित हुए हैं।

ग्राहकों को उनके अकाउंटिंग पर प्रतिबंध और चैनल से जुड़ी जानकारी ईमेल के माध्यम से दी गई है, और कई ग्राहकों ने विशेष रूप से अपनी बची हुई प्लेलिस्ट और म्यूजिक लाइब्रेरी तक पहुंच को खत्म कर दिया है। कुछ चतुर्थी ने प्लास्टिक के विरुद्ध अपील करने में सफलता पाई है, जिससे उनका खाता पुनः प्राप्त हो गया है। हालाँकि, कुछ वास्तुशिल्पियों ने अपील के बाद भी अपनी प्लेलिस्ट को नहीं देखा है, जबकि अन्य को पूरी तरह से अपनी पहुंच वापस मिल गई है।

यूट्यूब ने इस समस्या को स्वीकार कर लिया है और प्रभावित चैनलों को फिर से बहाल करने और यूट्यूब टीवी, यूट्यूब प्रीमियम, और यूट्यूब म्यूजिक के इंटरनेट कनेक्शन तक रीच को फिर से शुरू करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। ताज़ा ख़िताब बहाल हो गया है लेकिन प्लेलिस्ट गायब हो गए हैं, उन्हें जल्द ही उनकी सामग्री वापस मिल जाएगी।

इसके अलावा यूट्यूब की तरफ से एक बड़ा बदलाव भी किया गया है। आप लंबे वीडियो को भी यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं। यानी अगर कोई लंबा वीडियो है तो इसे यूट्यूब शॉर्ट के रूप में अपलोड किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए 3 मिनट की सीमा तय की गई है। यानी इससे लंबे वीडियो आप यूट्यूब पर अपलोड तो कर सकते हैं, लेकिन वह नॉर्म वीडियो को सेक्शन में ही अपलोड करते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Google का बड़़ा ऐलान, अब हिंदी में बोलेगा Gemini, गूगल फॉर इंडिया इवेंट में घोषणा

 नई दिल्ली  अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी गूगल के 'गूगल फॉर इंडिया' इवेंट का आगाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *