Friday , October 4 2024
Breaking News

अभिमन्यु अभियान के तहत महिला जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

शहडोल
तहसील ब्यौहारी अंतर्गत महिला सुरक्षा जागरूकता हेतु चलाये जा रहे अभिमन्यु अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन शिवालय पैलेस मैरिज गार्डन परिसर में किया गया। इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति सजगता, जागरूकता, और उनकी रोकथाम के प्रति समुदाय को संवेदनशील बनाना था। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं को महिला संबंधी अपराधों, कानूनी अधिकार, पुलिस की ओर से प्रदान की जाने वाली सुरक्षा सेवाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई। शहडोल पुलिस की पहल का उद्देश्य यह है कि महिलाएं स्वयं के प्रति अधिक जागरूक रहें और किसी भी आपात स्थिति में अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें।

      कार्यक्रम में छात्राओं के बीच संवाद सत्र का भी आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने अपने सवालों को साझा किया। पुलिस अधिकारियों ने सभी सवालों के उत्तर देकर छात्राओं का मार्गदर्शन किया। इस दौरान महिला हेल्पलाइन नंबर, सोशल मीडिया संबंधी अपराधों, ईव-टीजिंग के खिलाफ कानून और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों को भी साझा किया गया।
     कार्यक्रम में विधायक ब्यौहारी श्री शरद जुगलाल कोल, एसडीएम ब्यौहारी श्री नरेंद्र सिंह धुर्वे, एसडीओपी ब्यौहारी श्री रवि प्रकाश कोल, पत्रकारगण सहित काफी संख्या में स्कूली छात्राएं व संबंधित अधिकारी उपस्थित थें।

About rishi pandit

Check Also

Crime: स्कूल में 8वीं के छात्र ने 9वीं के छात्र पर चाकू से किया हमला, अस्पताल में मौत

सरकारी स्कूल में एक छात्र ने दूसरे को मारा चाकू9वीं के छात्र की स्कूल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *