Sunday , September 22 2024
Breaking News

Amazing: चौकीदार की अनोखी प्रेम कहानी, 50 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटेगा प्यार

Unique love story:digi desk/BHN/ राजस्थान के जैसलमेर के करीब कुलधरा गांव में रहने वाले 82 साल के एक बुजुर्ग इन दिनों खुद को 21 साल का महसूस कर रहे हैं। वजह है उनका 50 साल पुराना प्यार। थार के एक भूतिया गांव में चौकीदार नौकरी करने वाले बुजुर्ग शख्स की 50 साल पुरानी प्रेमिका मरीना अब भारत आने के लिए तैयार है और उनके साथ रहना चाहती है। इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत 1970 के दशक में हुई थी, जब पहली नजर में ही प्यार हो जाया करता था।

जैसलमेर घूमने आई थी मरीना, यहीं हुई थी पहली मुलाकात

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए अपने इंटरव्यू में 82 साल के बुजुर्ग ने बताया कि मरीना पांच महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत घूमने के लिए आई थी। इसी दौरान वो उनसे मिली और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। मरीना ने पहले अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए उन्हें ‘आई लव यू’ कहा यह सुनकर वो शर्म से लाल हो गए। उन्होंने मरीना की बात का जवाब ही नहीं दिया। इसके बाद दोनों के बीच लंबे समय तक चिठ्ठियों के जरिए बात होती रही। बुजुर्ग अपने परिवार से छिपाकर प्रेमिका से मिलने ऑस्ट्रेलिया भी गए और वहां तीन महीने तक रहे। इसके लिए उन्होंने 30 हजार रुपए का कर्ज भी लिया।

तीन महीने ऑस्ट्रेलिया में रहने के दौरान उन्होंने अपनी प्रेमिका से अंग्रेजी भी सीखी। बाद में भारत आकर परिवार के दबाव में उन्होंने शादी कर ली और भूतिया गांव में चौकीदार की नौकरी करने लगे। वो बताते हैं “मैं अक्सर मरीना के बारे में सोचता हूं कि क्या उसने शादी कर ली है?”, I क्या मैं उसे फिर कभी देख पाऊंगा? ‘लेकिन मुझे कभी भी उसे लिखने की हिम्मत नहीं हुई।” समय बीतने के साथ उनकी यादें फीकी पड़ गई और उनके बेटे बड़े हो गए। दो साल पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई।

सालों बाद फिर आया मरीना का मैसेज

मरीना ने एक महीने पहले फिर उन्हें मैसेज कर हाल-चाल पूछा। अब रोज दोनों के बीच बात होने लगी है। दोनों के पास बात करने के लिए बहुत कुछ है। मरीना ने जीवन भर शादी नहीं की और अब वो भारत आने के लिए तैयार है। अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए बुजुर्ग कहते हैं “रामजी की कसम, मुझे ऐसा लगता है कि मैं फिर से 21 साल का हो गया हूं।” कैसा महसूस कर रहा हूं मैं समझा नहीं सकता।”

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *