Wednesday , September 25 2024
Breaking News

MP: मोबाइल की बज रही थी घंटी, मां को फंदे पर लटका मिला बेटा, डेढ़ महीने से मायके में रह रही पत्नी

उज्जैन/ कमरे में रखे मोबाइल की लगातार घंटी बज रही थी। युवक के फोन नहीं उठाने पर दादी कमरे में पहुंची तो उन्होंने देखा कि उनका पोता साड़ी के फंदे से लटका हुआ था। मामला मंगलवार सुबह सामने आया, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जनकारी के अनुसार, चिमनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बदरखां में रहने वाले पंकज पिता विक्रम सिरोंधिया 26 वर्ष का शव सुबह कमरे में साड़ी के फंदे से लटका होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के दौरान दादी संपतबाई ने बताया कि पंकज के मोबाइल पर लगातर घंटी बज रही थी, लेकिन वह फोन नहीं उठा रहा था। दादी दूसरे कमरे से उसे देखने पहुंची तो वह फंदे पर लटका हुआ था। पंकज के माता-पिता घट्टिया तहसील स्थित नवोदय विद्यालय में काम करते हैं और वहीं रहते हैं। उसकी पत्नी शिवानी डेढ़ महीने से मायके गई हुई है। पंकज निजी फायनेंस कंपनी में काम करता था। दादी ने बताया कि रात में काफी देर तक मोबाइल पर बात कर रहा था। पुलिस ने घटनास्थल की बारिकी से जांच की तो सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कंपनी से जुड़े तीन लोगों के नाम लिखे होने की बात सामने आई है। एसआई लक्ष्मण उईके ने बताया कि सुसाइड नोट जब्त किया गया है। मामला लेनदेन से जुड़ा है, जिसकी जांच शुरू की गई है। मामले में मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया गया है। परिजनों का कहना था कि 2 साल पहले ही पंकज की शादी हुई थी। उसने कभी कोई परेशानी नहीं बताई।

विष्णु सागर के गेट का ताला तोड़कर चुरा ले गए मछली
अंकपात मार्ग पर श्रीराम जनार्दन मंदिर के पास स्थित विष्णु सागर के एक गेट का ताला तोड़कर अज्ञात लोग मछलियां चुरा ले गए। पार्क के कर्मचारी इन दिनों प्रशासनिक अफसर और जनप्रतिनिधियों के घर ड्यूटी पर भेज दिए गए हैं। इस कारण पार्क की सुरक्षा व्यवस्था गड़बड़ा रही है। विष्णु सागर में प्रवेश के लिए परिक्रमा पथ के पास बनाए गए छोटे गेट का ताला तोडकर अज्ञात लोग तालाब से मछलियां ले गए। तालाब में मछलियों की चोरी प्राय: होती रहती है। इसकी सुरक्षा के लिए दूसरा गेट चित्रगुप्त मंदिर मार्ग के पास बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार सागर की सुरक्षा और साफ सफाई के लिए पदस्थ कर्मचारियों में से एक को एसडीएम के घर ड्यूटी पर लगा दिया गया है। दो कर्मचारियों को एक राज्यस्तरीय जनप्रतिनिधि के घर भेज दिया गया है। एक कर्मचारी को निर्वाचन में भेजा गया है। इससे सागर की सुरक्षा के लिए कर्मचारियों की संख्या कम हो गई है। एकमात्र कर्मचारी के भरोसे ही सागर का काम चल रहा। सागर की मछलियों पर चोरों की निगाहें लगी रहती हैं। पिछले साल भी बड़ी संख्या में हजारों मछलियां मर गई थीं। पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।

बाइक चोरी सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी
माधव नगर थाना क्षेत्र में एक और बाइक चोरी की वारदात हुई। बाइक चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। फरियादी ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस ने बताया अभिजीत पिता जगदीश वर्मा निवासी धन्नालाल की चाल नर्सिंग होम में मैनेजर है। वह एलपी भार्गव में रहने वाले अपने रिश्तेदार राकेश खींची के घर गया था। वह रिश्तेदार से मिलकर वापस घर से बाहर निकला तो बाइक चोरी हो गई थी।आसपास तलाश करने के बाद उन्होंने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चैक किए जिसमें एक बदमाश बाइक चोरी कर ले जाते हुए दिखाई दिया। अभिजीत ने इसकी शिकायत माधव नगर थाने में की और पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी सौंप दिए।

About rishi pandit

Check Also

घर से स्कूल पढ़ाई करने को निकले शहर के छह बच्चे स्कूल छोड़कर नदी नहाने पहुंचे, एक छात्र की डूबने से मौत

कटनी घर से स्कूल पढ़ाई करने को निकले शहर के छह बच्चे दोपहर को स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *