Monday , September 23 2024
Breaking News

ग्रामीणों को चार महीनों से नहीं दिया गया चना, सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जशपुर

जिले के बगीचा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मरंगी में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) के तहत चना वितरण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पिछले चार महीनों से उन्हें चना नहीं दिया गया है. उनका दावा है कि पीडीएस का संचालन करने वाला स्व सहायता समूह ग्राम पंचायत के सरपंच के अधीन है और सरपंच ने चने को किराने की दुकान पर बेच दिया, जिसके कारण सैकड़ों ग्रामीणों को उनका हक नहीं मिला.

सैकड़ाें की संख्या में ग्रामीणाें ने विक्रता पर गड़बड़ी का आराेप लगाते हुए मामले की जांच कर दाेषियाें पर कार्रवाई की मांग की है. पूर्व राशन विक्रेता जितेन्द्र यादव ने भी सरपंच पर आराेप लगाते हुए बताया कि दुकान छाेड़ने से पहले 36 बाेरी चना गाेदाम में सरपंच काे जिम्मा दिया गया था. लेकिन सरपंच ने चना काे ग्रामीणाें काे नही बांटा है. ग्रामीण अब सरपंच के खिलाफ कारवाई की मांग कर रहे हैं.

मामले में बगीचा खाद्य निरीक्षक अधिकारी पुष्पेंद्र पटेल ने ललूराम डॉट कॉम काे बताया कि मामले की जानकारी ग्राम पंचायत के सचिव ने दिया है. अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही माैके पर पहुंच कर जांच कर जांच प्रतिवेदन उच्च अधिकारीयाें काे भेजी जाएगी और जाे भी दाेषी हाेगें उन पर कारवाई की जाएगी.

About rishi pandit

Check Also

मध्य-दक्षिण छत्तीसगढ़ में मानसून मेहरबान, पांच दिन हो सकती है बारिश

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में बारिश थमने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *