Monday , September 23 2024
Breaking News

मुंबई हवाई अड्डे पर ब्राजील की महिला ने तलाशी के दौरान निगला 124 कोकीन कैप्सूल, गिरफ्तार

  मुंबई

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने एक ब्राजीलियाई महिला को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 124 कोकीन से भरे कैप्सूल बरामद हुए हैं. इन कैप्सूलों को उसने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने से पहले निगल लिया था. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को दी. अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत 9.73 करोड़ रुपये आंकी गई है.

प्रतिबंधित पदार्थ भारत में तस्करी के लिए लाया जा रहा था. अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए जांच जारी है. डीआरआई मुंबई क्षेत्रीय इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को साओ पाउलो से उतरने के बाद एक विशेष इनपुट पर महिला को रोका गया.

अधिकारी ने बताया कि महिला ने स्वीकार किया है कि उसने नशीली दवाओं से भरे कैप्सूल खाए थे और भारत में तस्करी के लिए उन्हें ले आ रही थी. गिरफ्तारी के बाद महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और इसके बाद सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

महिला के शरीर से डॉक्टरों ने 973 ग्राम कोकीन वाले 124 कैप्सूल निकाले, जिसकी कीमत अवैध बाजार में 9.73 करोड़ रुपये है. फील्ड टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार कोकीन होने का दावा करने वाले इस पदार्थ को शनिवार को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि फिलहाल महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है और महिला से कई एंगल से पूछताछ की जा रही है.

 

About rishi pandit

Check Also

चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर आया ‘सुप्रीम’ फैसला, देखना, डाउनलोड करना भी दंडनीय अपराध

नई दिल्ली सबसे पहले आपको बता दें कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी मतलब 18 साल से कम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *