Sunday , September 22 2024
Breaking News

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बोरवेल का गंदा पानी पीने से बच्चों समेत 8 बीमार

रायपुर

राजधानी के लाभांडी स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बोरवेल का गंदा पानी पीने से एक बार फिर से पीलिया और टायफाइड का प्रकोप फैल गया है। इस बीमारी की चपेट में करीब 8 लोग आ चुके हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। एक 14 वर्षीय बच्ची का इलाज शहर के प्रमुख निजी अस्पताल रामकृष्ण में चल रहा है।

स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति का मुख्य स्रोत बोरवेल का पानी है, क्योंकि लाभांडी और फुंडहर की पानी टंकियां अभी तक अधूरी हैं। बोरवेल से आने वाला पानी गंदा होने के कारण लोग बीमार हो रहे हैं। गटर के चेंबर से बहकर पानी भी परिसर में फैला हुआ है, जिससे इलाके में गंदगी का माहौल है। कुछ महीने पहले भी इसी कॉलोनी में पीलिया फैला था, तब पानी की एटीएम मशीन लगाई गई थी, लेकिन उसका फिल्टर खराब होने के कारण लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हुए थे। इस बार भी 14 साल के बच्चे सहित अन्य लोग पीलिया और टायफाइड से पीड़ित हैं।

नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बताया कि प्रभावित इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है और सफाई का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थिति की मॉनिटरिंग वे खुद कर रहे हैं और इस मामले की जांच जारी है।

About rishi pandit

Check Also

जगदलपुर में सीआरपीएफ जवानों का वाहन पलटा, कई जवान घायल

जगदलपुर जगदलपुर में कोड़ेनार थाना क्षेत्र के बास्तानार मोड़ में रविवार की दोपहर को सीआरपीएफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *