Friday , September 20 2024
Breaking News

MP: जबलपुर में ऑटो पर पलटा हाइवा, सात लोगों की मौत, CM ने मुआवजे का एलान किया

जबलपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जबलपुर जिला स्थित ग्रामीण क्षेत्र में सड़क हादसा हुआ है। हादसे में अभी तक सात मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि यह हादसा मझगवां थाना क्षेत्र के सिहोरा-मझगवां रोड के नुंजा खम्हरिया गांव के पास हुआ। दुर्घटना में शामिल वाहनों में से एक तेज रफ्तार दौड़ रहा हाइवा और एक ऑटो रिक्शा था। हाइवा ने ऑटो को जोरदार टक्कर मारी और टक्कर के बाद हाइवा ऑटो के ऊपर पलट गया, जिससे ऑटो में बैठे मजदूर दब गए।

बताया जा रहा है कि सभी मृतक और घायल प्रतापपुर के रहने वाले थे। जो ऑटो में सवार होकर इटारसी जा रहे थे, जिनको सिहोरा से ट्रेन में सवार होकर इटारसी पहुंचना था। इसके लिए वह ऑटो में सवार होकर सिहोरा स्टेशन जा रहे थे। तभी ग्राम खमरिया के नुंजा के पास यह भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक बच्चे समेत सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस दुर्घटना ने ग्रामीणों को गुस्से में ला दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना स्थल पर जाम लगा दिया और स्टेट हाइवे पर आवागमन रोक दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन तुरंत दुर्घटना की जांच करे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, पुलिस ने शुरू की जांच सूचना मिलने पर मझगवां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभालने की कोशिश की।

पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां गंभीर रूप से घायल तीन मजदूरों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें यह देखा जा रहा है कि हाइवा चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ या अन्य कोई कारण था। बता दें शुरुआती आंकड़ों में मृतकों की संख्या सात बताई जा रही है, जो बढ़ भी सकती है। मृतकों के परिजन और घायल व्यक्तियों को निम्नानुसार आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

  • डॉक्टर मोहन यादव, माननीय मुख्यमंत्री द्वारा मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये
  • मृतक के परिजनों को सड़क दुर्घटना निधि से 15,000 रुपये
  • घायल व्यक्तियों का निःशुल्क उपचार एवं सड़क दुर्घटना निधि से 7,500 रुपये
  • संतोष सिंह बडकरे विधायक सिहोरा द्वारा मृतक के परिजनों को 5,000 रुपये की तात्कालिक सहायता
  • इसके साथ ही संबल योजना के हितग्राही होने की स्थिति में मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता पृथक से 

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *