Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP: पत्रकारों के लिए राहत, CM डॉ. यादव का एलान- बीमा प्रीमियम की बढ़ी दरें अब सरकार करेगी वहन

भोपाल/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिवस मना रहे है। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर प्रदेश के पत्रकारों को बढ़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की बीमा पॉलिसी की बढ़ी प्रीमियम दरें सरकार के भरने के एलान के साथ ही योजना में फॉर्म भरने की तारीख भी बढ़ा दी है। 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ, आप दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं। विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा एक विषय मेरे संज्ञान में लाया गया था कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम में वृद्धि की गई है। 

सीएम ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि पत्रकार बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा प्रीमियम की दरों में की गई वृद्धि का भार राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश के पत्रकारों से गत वर्षों की तरह ही प्रीमियम लिया जाएगा। इसी के साथ पत्रकार बीमा योजना में फॉर्म भरने के लिए निर्धारित तिथि 20 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर 2024 की जायेगी। राज्य सरकार पत्रकारों बंधुओं के साथ हर कदम पर खड़ी है।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश ने प्रदेश कार्यालय में और हर जिले में सेवा सप्ताह का आयोजन किया है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और  भाजपा प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह ने उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रधानमंत्री मोदी ने जो देश की सेवा की है आज उनके जन्मदिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह भारतीय जनता पार्टी ने शुरू किया है। इसको लेकर अलग-अलग कार्यक्रम आज से चलेंगे। शर्मा ने कहा कि हम सब उनके शतायु होने की कामना करते है। भगवान उन्हें और शक्ति और क्षमता दे प्रधानमंत्री जो काम कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो पत्रकारों के लिए बीमा योजना की शुरुआत की है। उसके लिए उनका धन्यवाद। हम सब लोग प्रधानमंत्री के जीवन पर उनके कृतित्व व्यक्तित्व पर आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं। उनके विचारों को देखकर काम कर रहे हैं। 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान, सीएम यादव ने की यह घोषणा

उज्जैन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहली बार विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचीं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *