Thursday , September 19 2024
Breaking News

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होगी, प्लेइंग-11 को लेकर बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली
भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होगी, जिसका पहला मैच चेपॉक स्टेडियम यानी चेन्नई में खेला जाएगा। एक छोटे ब्रेक के बाद एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोच गौतम गंभीर जैसे दिग्गज मैदान पर नजर आएंगे। लेकिन इस बीच पिच को लेकर एक मामला सामने आया है, जो टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

रोहित और गंभीर के सामने पहला बड़ा सवाल तो प्लेइंग-11 तय करने का ही होगा। टीम इंडिया के सामने ये चुनौती है कि वो 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज के साथ उतरे या 4 स्पिनर और 1 तेज गेंदबाज के साथ। टीम कॉम्बिनेशन कैसे मजबूत हो इसलिए यह फैसला लेना काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, यह मैच चेपॉक में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा। इस बात की पूरी उम्मीद है कि इस पिच पर गेंदबाजों को बढ़िया उछाल मिलेगा और गेंद कीपर तक आराम से एक अच्छी ऊंचाई पर जाएगी। हालांकि, चेन्नई में तेज गर्मी के कारण स्पिनर समय बीतने के साथ-साथ अपनी भूमिका जरूर अदा करेगा। फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज पूरे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। पिच और परिस्थितियों के मुताबिक तो यहां पर तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग भी मिल सकता है। हालिया कुछ वर्षों से चेपॉक के पिचों का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है।

फिलहाल के लिए ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के मजबूत बॉलिंग लाइन अप के साथ मैदान पर उतरेगी, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के शामिल होने की उम्मीद है। इसके अलावा अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आकाश दीप और टीम के एकमात्र बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी टीम में हैं। भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा, उसके तैयारियों के नजरिए से टीम इंडिया एक स्टेबल और मजबूत टीम कॉम्बिनेशन को इस टेस्ट सीरीज के जरिए तैयार जरूर करना चाहेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

उम्र से जुड़ी धोखाधड़ी हमारे युवा फुटबॉलरों को पीछे खींच रही: संदेश झिंगन

मुंबई एफसी गोवा के डिफेंडर संदेश झिंगन ने रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स, एफसी गोवा, बेंगलुरु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *